SSC Phase 7 Result 2019: सेलेक्शन पोस्ट मैट्रिक, हायर सेकेंड्री और ग्रेजुएशन

    SSC Selection Post Phase 7 Result 2019: कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) आज सेलेक्शन पोस्ट एग्जाम फेज 7 के परिणाम आज घोषित कर दिया है। आयोग ने फेज 7 लिखित परीक्षा परिणाम नोटिस और सफल घोषित उम्मीदवारों की लिस्ट अपनी ऑफिशियल वेबसाइट, ssc.nic.in पर जारी किये।

    जो उम्मीदवार एसएससी की मैट्रिक, हायर सेकेंड्री और ग्रेजुएशन लेवल पर सेलेक्शन पोस्ट (फेज 7) परीक्षा में सम्मिलित हुए थे, वे अपना परिणाम आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट, ssc.nic.in पर या नीचे दिये गये लिंक के माध्यम से डायरेक्ट चेक कर सकते हैं।

    फेज 7 मैट्रिक लेवल रिजल्ट नोटिस लिंक

    फेज 7 मैट्रिक लेवल पर सफल उम्मीदवारों की लिस्ट

    फेज 7 हायर सेकेंड्री रिजल्ट नोटिस लिंक

    फेज 7 हायर सेकेंड्री लेवल सफल उम्मीदवारों की लिस्ट

    फेज 7 ग्रेजुएशन रिजल्ट नोटिस लिंक

    फेज 7 ग्रेजुएशन लेवल पर सफल उम्मीदवारों की लिस्ट

    इससे पूर्व, एसएससी ने कल 17 फरवरी को नोटिस जारी करते हुए परिणामों की घोषणा एक दिन के लिए टाल दी थी। एसएससी द्वारा 13 फरवरी 2020 को अपने वेबसाइट पर जारी आयोग की विभिन्न परीक्षाओं के लिए रिजल्ट स्टेटस रिपोर्ट के अनुसार मैट्रिक, हायर सेकेंड्री और ग्रेजुएशन तीनों ही लेवल पर सेलेक्शन पोस्टों के लिए आयोजित परीक्षाओं के परिणाम 17 फरवरी को जारी किया जाना था।

    आयोग ने मैट्रिक, हायर सेकेंड्री और ग्रेजुएशन सेलेक्शन पोस्ट के लिए परीक्षाओं का आयोजन 14 अक्टूबर से 18 अक्टूबर 2019 के बीच किया था। परीक्षा का आयोजन कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट यानि सीबीटी माध्यम से किया गया था। सीबीटी में ऑब्जेक्टिव टाइप मल्टीपल च्वाइस क्वेश्चंस थे।

    कर्मचारी चयन आयोग ने सेलेक्शन पोस्ट फेज 7 भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत कुल 1300 से अधिक पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी करते हुए 6 अगस्त 2019 से आवेदन प्रक्रिया आरंभ की थी जो कि 31 अगस्त तक चली थी।

    एसएससी सेलेक्शन पोस्ट फेज 7 रिजल्ट 2020 के माध्यम से मैट्रिक, हायर सेकेंड्री और ग्रेजुएशन लेवलों पर सफल घोषित उम्मीदवारों को अगले चरण – स्क्रूटनी के लिए आमंत्रित किया जाएगा।

    यहां कर पाएंगे अपना रिजल्ट चेक

    ऑफिशियल वेबसाइट लिंक

    देखें एसएससी सेलेक्शन पोस्ट (फेज 7) रिजल्ट नोटिस

    लेटेस्ट सरकारी नौकरियां

    This news taken from jagran.com

    ×

    Hello!

    Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

    ×