HPSC PGT Recruitment 2022

हरियाणा राज्य सरकार के शिक्षा विभाग के तहत माध्यमिक विद्यालयों में स्नातकोत्तर शिक्षक (पीजीटी) की भर्ती की जा रही है

    • Educational News, Jobs News

हरियाणा राज्य सरकार के शिक्षा विभाग के तहत माध्यमिक विद्यालयों में स्नातकोत्तर शिक्षक (पीजीटी) की भर्ती की जा रही है, पीजीटी के कुल 4476 पदों पर हरियाणा में विभिन्न विषयों के लिए भर्ती की जा रही है हरियाणा लोक सेवा आयोग (HPSC) द्वारा आयोजित। आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट hpsc.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन पत्र के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। से कर सकते हैं आवेदन प्रक्रिया 21 नवंबर 2022 से शुरू हो रही है। आवेदन एचपीएससी हरियाणा पीजीटी भर्ती के लिए आवेदन शुल्क 1000 रुपये है। आवेदन की अंतिम तिथि 12 दिसंबर 2022 है।

योग्यता :-
आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को न्यूनतम half अंकों के साथ संबंधित विषय में पीजी पास होना चाहिए। साथ ही बीएड किया हो और हरियाणा टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (HTET) या स्कूल एजुकेशन एलिजिबिलिटी टेस्ट (STET) पास किया हो। आयोग द्वारा विज्ञापित कुल पदों में से 1711 पीजीटी (कंप्यूटर साइंस) पद हैं। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों का बीएड होना अनिवार्य नहीं है। उम्मीदवारों को कंप्यूटर साइंस/कंप्यूटर इंजीनियरिंग में एमएससी या कंप्यूटर एप्लीकेशन (एमसीए) में बीई/बीटेक या पीजी होना चाहिए और एचटीईटी/एसटीईटी योग्य होना चाहिए।

आयु सीमा :-
हरियाणा और मेवात संवर्ग के पीजीटी पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से कम और 42 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आयु की गणना आवेदन की अंतिम तिथि 12 दिसंबर 2022 से निर्धारित है।

×

Hello!

Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

×