ICAR AIEEA Application Form 2022

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) ने ICAR AIEEA 2022 आवेदन पत्र जारी किया है।

    • Admission News, Educational News

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) ने ICAR AIEEA 2022 आवेदन पत्र जारी किया है। एनटीए ने आधिकारिक वेबसाइट icar.nta.nic पर भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद (ICAR) अखिल भारतीय कृषि प्रवेश परीक्षा (AIEEA) 2022 के लिए आवेदन पत्र के लिंक को सक्रिय कर दिया है। यह आयोजन देश के 75 कृषि विश्वविद्यालयों में 15,000 से अधिक यूजी और 11,000 पीजी सीटों पर प्रवेश के लिए आयोजित किया जाता है। यह परीक्षा नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानी NTA द्वारा आयोजित की जाती है। वहीं, परीक्षा से संबंधित अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। आवेदन 19 अगस्त तक अप्लाई करें |

ऐसे चेक करें आवेदन :-

ICAR AIEEA 2022 आवेदन पत्र भरने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट icar.nta.nic.in पर जाएं। अगला, होमपेज पर, “ICAR AIEEA 2022 के लिए पंजीकरण” लिंक पर क्लिक करें। अब न्यू रजिस्ट्रेशन टैब पर क्लिक करें। इसके बाद पूछे गए विवरण को भरकर अपना पंजीकरण करें। अब ऑनलाइन आवेदन भरकर एक “आवेदन संख्या” उत्पन्न होगी। इसके बाद, सिस्टम जनरेटेड एप्लिकेशन नंबर का उपयोग करके एआईईईए आवेदन पत्र को पूरा करें। अब फोटोग्राफ और हस्ताक्षर सहित स्कैन किए गए दस्तावेजों को अपलोड करें। अब आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन करें। आईसीएआर एआईईईए आवेदन अभी जमा करें। अब कन्फर्मेशन पेज को डाउनलोड करें, सेव करें और प्रिंट आउट ले लें।

परीक्षा समय :-
यूजी कार्यक्रम में प्रवेश के लिए ICAR AIEEA 2022 150 मिनट के लिए आयोजित किया जाएगा, जबकि पीजी पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए यह प्रवेश परीक्षा 120 मिनट की होगी।

×

Hello!

Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

×