ICAR IARI Recruitment 2022

भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद (आईसीएआर) ने परिषद और उसके विभिन्न अनुसंधान संस्थानों के मुख्यालय में 462 सहायक पदों की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है।

    • Educational News, Jobs News

भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद (आईसीएआर) ने परिषद और उसके विभिन्न अनुसंधान संस्थानों के मुख्यालय में 462 सहायक पदों की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। संस्थान द्वारा जारी भर्ती विज्ञापन (नंबर 2-1/2022Rectt.Cell/Administrative (CBT)) के अनुसार सहायक के विज्ञापित पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 7 मई से शुरू हो गई है और उम्मीदवार 1 जून 2022 को रात 11.55 बजे तक अपना आवेदन जमा कर सकते हैं, साथ ही उम्मीदवारों को उसी तिथि तक आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा और उसके बाद 5 जून से 7 जून तक उम्मीदवार अपने जमा किए गए आवेदनों में आवश्यक सुधार या संशोधन कर सकेंगे।

इस तरह आवेदन करें :-

आईसीएआर-आईएआरआई सहायक भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट iari.res.in पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन आवेदन पत्र के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने से पहले उम्मीदवार भर्ती विज्ञापन और आवेदन पृष्ठ पर दिए गए निर्देशों को ध्यान से पढ़ लें।

आवेदन शुल्क :-
आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 1200 रुपये ऑनलाइन माध्यम से जमा करने होंगे। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों और सभी महिलाओं के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपये है।

योग्यता :-

आईसीएआर-आईएआरआई में सहायक पदों के लिए, केवल वही उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र हैं, जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री उत्तीर्ण की हो।

आयु :-
उम्मीदवारों की आयु 1 जून 2022 को 20 वर्ष से कम और 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार ऊपरी आयु सीमा में छूट दी गई है।

×

Hello!

Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

×