ICAR IARI Recruitment 2022

    भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद (ICAR) के भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान (IARI) ने परिषद और इसके विभिन्न क्षेत्रीय केंद्रों में तकनीशियन पदों की भर्ती के लिए विज्ञापन दिया है। संगठन द्वारा दिए गए नामांकन विज्ञापन (सं.1-1/2021Rectt Cell/Technician) के अनुसार, विशेषज्ञ के कुल 641 प्रस्तुतों का नामांकन किया जा रहा है। इनमें से 286 पद UR , 133 पद OBC, 61 पद EWS, 93 पद SC और 68 पद ST वर्गीकरण प्रतियोगियों के लिए सहेजे गए हैं। पदों की संख्या IARI के प्रचार के अनुसार प्रस्तावित है और इसमें वृद्धि या कमी हो सकती है।

    ICAR-IARI तकनीशियन भर्ती 2022  के लिए आवेदन करने के निर्देश

    आईसीएआर में तकनीशियन के पदों के लिए आवेदन करने के लिए तैयार आवेदक वास्तव में वेब-आधारित आवेदन संरचना के माध्यम से प्राधिकरण साइट, nbri.res.in पर आवेदन करना चाहते हैं। इंटरनेट आधारित एप्लिकेशन इंटरेक्शन कल, 18 दिसंबर 2021 से शुरू होगा और प्रतियोगी वास्तव में 10 जनवरी 2022 तक अपने आवेदन प्रस्तुत करना चाहेंगे। इंटरनेट आधारित आवेदन के दौरान, आवेदकों को आईएआरआई द्वारा समर्थित 100 रुपये के आवेदन खर्च का भुगतान करना होगा। , जिसका भुगतान आवेदक द्वारा वेब-आधारित माध्यमों से किया जा सकता है।

    ICAR-IARI तकनीशियन भर्ती 2022Click Here

    ऑनलाइन आवेदनClick to Connect

    आवेदन करने से पहले योग्यता का एहसास करें

    ICAR-IARI द्वारा दिए गए तकनीशियन भर्ती विज्ञापन द्वारा इंगित किया गया है, केवल वे आवेदक इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं, जिन्होंने किसी कथित बोर्ड से मैट्रिक (दसवीं) की परीक्षा उत्तीर्ण की है या कुछ अन्य तुलनीय क्षमता रखते हैं। इसके अतिरिक्त आवेदक की आयु 18 वर्ष से कम और 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। किसी भी मामले में, आयोजित वर्गीकरण प्रतियोगियों के लिए ऊपरी आयु सीमा में छूट देने की व्यवस्था है, अतिरिक्त सूक्ष्मताओं और नामांकन के बारे में विभिन्न अंतर्दृष्टि के लिए प्राधिकरण साइट पर उपयोग की शुरुआत के साथ IARI द्वारा दी जाने वाली नामांकन चेतावनी का संकेत मिलता है।

    ×

    Hello!

    Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

    ×