ICG AC Recruitment 2022

    भारत सरकार के रक्षा मंत्रालय के अधीन भारतीय तटरक्षक (आइसीजी) ने 01/2023 बैच के लिए असिस्टेंट कमांडेट भर्ती के लिए संक्षिप्त अधिसूचना जारी कर दी है। आइसीजी द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार असिस्टेंट कमांडेंट – जनरल ड्यूटी, जनरल ड्यूटी (पायलट/नेवीगेटर), जनरल ड्यूटी (वीमेन-एसएसए), टेक्निकल (इंजीनियरिंग एवं इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग), कॉमर्शियल पायलट स्कीम (सीपीएल-एसएसए) और लॉ के पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया आयोजित की जानी है।

    महत्पूर्ण तिथि :-
    आवेदन की प्रक्रिया 16 फरवरी 2022 की सुबह 11 बजे से 26 फरवरी 2022 की शाम 5 बजे चलेगी।

    शैक्षिक योग्यता :-

    भारतीय तटरक्षक में सहायक कमांडेंट पदों पर भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ डिग्री उत्तीर्ण किया होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों को 10+2 स्तर पर मैथमेटिक्स एवं फिजिक्स विषय में न्यूनतम 55 फीसदी अंक प्राप्त किए होने चाहिए।

    आयु :-
    इसके अतिरिक्त उम्मीदवारों का जन्म 1 जुलाई 1998 से पहले और 30 जून 2002 से बाद नहीं हुआ होना चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार छूट देने का भी प्रावधान किया गया है

    आवेदन प्रक्रिया :-

    आइसीजी एसी भर्ती 2022 संक्षिप्त अधिसूचना के अनुसार आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, joinindiancoastguard.gov.in पर उपलब्ध कराए जाने वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकेंगे।

    अधिक जानकारी और सभी पदों के लिए योग्यता सम्बन्धी विस्तृत विवरण के लिए उम्मीदवार भर्ती अधिसूचना देखें।

    ×

    Hello!

    Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

    ×