ICG Recruitment of Assistant Commandant 2021

    भारतीय तटरक्षक (ICG) सरकारी काम या सहायक कमांडेंट भर्ती के लिए तैयार हो रहे उम्मीदवार के लिए महत्वपूर्ण अपडेट। इंडियन कोस्ट गार्ड ने जनरल ड्यूटी, कमर्शियल पायलट एंट्री (CPL-SSA) और टेक्निकल (इंजीनियरिंग और इलेक्ट्रिकल) शाखाओं में असिस्टेंट कमांडेंट की भर्ती के लिए नोटिस दिया है। आईसीजी द्वारा दिए गए तटरक्षक सहायक कमांडेंट भर्ती विज्ञापन के अनुसार, क्लस्टर 02/2022 में प्रचारित तीनों में शाखाओं में कुल 50 उद्घाटन के खिलाफ उम्मीदवार का चयन किया जाना है।

    आवेदन करें

    आईसीजी द्वारा दिए गए विज्ञापन में दी गई समय सारिणी के अनुसार, तटरक्षक सहायक कमांडेंट भर्ती 2022 के लिए आवेदन आज, 6 दिसंबर से 17 दिसंबर 2021 तक स्वीकार किए जा रहे हैं। तटरक्षक बल द्वारा सहायक कमांडेंट पदों के लिए आवेदन 12 से शुरू कर दिए गए हैं। तीसरा पहर। इसलिए अप-एंड-कॉमर्स जिन्हें भारतीय तटरक्षक सहायक कमांडेंट भर्ती के लिए आवेदन करने की आवश्यकता है, वे आवेदन संरचना के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं, जिसे सच्ची साइट, joinindiancoastguard.gov.in पर सुलभ बनाया जा सकता है। उम्मीदवार को आवेदन करने से पहले भारतीय तटरक्षक सहायक कमांडेंट भर्ती 2021 अधिसूचना की जांच करनी चाहिए।

    इस कनेक्शन से ऑनलाइन आवेदन करेंClick Here

    तटरक्षक सहायक कमांडेंट भर्ती के लिए योग्यता मानदंड

    सहकर्मी कमांडेंट (सामान्य ड्यूटी) – उम्मीदवारों को किसी भी विश्वविद्यालय या किसी अन्य उन्नत शिक्षा संगठन से किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री कम से कम 60% अंक के साथ उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही आवेदकों को बारहवीं कक्षा तक गणित और भौतिकी पर ध्यान देना चाहिए। इसके अलावा, प्रतियोगी की कल्पना संभवत: पहली जुलाई 1997 से पहले और 30 जून 2001 के बाद की नहीं हुई थी।

    पार्टनर कमांडेंट (सीपीएल-एसएसए) – उम्मीदवारों को डीजीसीए द्वारा दिया गया पर्याप्त वाणिज्यिक पायलट लाइसेंस (सीपीएल) प्राप्त करना चाहिए था। इसी तरह, आवेदकों को शायद बारहवीं कक्षा में गणित और भौतिकी विषयों में कम से कम 60% अंक मिले। इसी तरह, उम्मीदवार की कल्पना संभवत: पहली जुलाई 1997 से पहले और 30 जून 2003 के बाद की नहीं हुई थी।

    सहयोगी कमांडेंट (इंजीनियरिंग और इलेक्ट्रिकल) – उम्मीदवारों को कम से कम 60% छापों के साथ एक कथित संस्थान से इंजीनियरिंग डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए। इसी तरह, बारहवीं कक्षा में गणित और भौतिकी विषयों में अप-एंड-कॉमर्स को शायद कम से कम 60% अंक मिले। इसके अलावा, आवेदक का गर्भधारण संभवत: पहली जुलाई 1997 से पहले और 30 जून 2001 के बाद नहीं हुआ है।

    ×

    Hello!

    Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

    ×