ICSE, ISC Semester 1 Date Sheet 2022

    काउंसिल फॉर इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन, CISCE ने दसवीं और बारहवीं कक्षा के लिए ओवरहाल किया हुआ टाइम टेबल दिया है। प्राधिकरण नोटिस के अनुसार, आईसीएसई ने प्राधिकरण साइट https://www.cisce.org/ पर आईएससी सेमेस्टर 1 के मूल्यांकन के लिए पुन: जांच की गई योजना वितरित की है। इन दोनों कक्षाओं के लिए मूल्यांकन विभिन्न तिथियों पर शुरू होगा। इसके अनुसार दसवीं की परीक्षा 29 नवंबर से और बारहवीं की परीक्षा 22 नवंबर से शुरू होगी। साथ ही दसवीं की परीक्षा 15 दिसंबर 2021 और बारहवीं की परीक्षा 20 दिसंबर को समाप्त होगी।

    बिंदुवार योजना के अनुसार कक्षा 12 के अंग्रेजी के पेपर II की परीक्षा 22 नवंबर को होगी। इसके अनुसार 29 नवंबर को अंग्रेजी भाषा का पेपर फर्स्ट एग्जाम 23, फिजिक्स का पेपर फर्स्ट थ्योरी 25, मैथमेटिक्स का निर्देशन होगा। साथ ही कक्षा 10 में अंग्रेजी भाषा का पहला पेपर 29 नवंबर, अंग्रेजी दूसरा पेपर 30, इतिहास 2 दिसंबर और हिंदी 3 दिसंबर को होगा। वितरित योजना के अनुसार, ICSE या कक्षा 10 और 12 के परीक्षण 1 घंटे से 1.5 घंटे की अवधि के लिए किए जाएंगे।

    छात्रों को इस बात पर ध्यान देना चाहिए कि चूंकि ये परीक्षण डिस्कनेक्टेड मोड में निर्देशित किए जाएंगे, इसलिए उन्हें दिए गए समय के अनुसार अपने स्कूलों को उत्तर देने की आवश्यकता है। मूल्यांकन छात्रों के अलग-अलग स्कूलों में किया जाएगा। साथ ही मूल्यांकन के आधार पर मदवार नियम दिए जाएंगे। ऐसे में विद्यार्थियों को अथॉरिटी साइट पर नजर रखने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

    इससे पहले, काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) की दसवीं और बारहवीं कक्षा के शुरुआती टर्म असेसमेंट को 15 नवंबर से शुरू करने के लिए बुक किया गया था, हालांकि सभा ने इन असेसमेंट में देरी की थी। इस तरह से आंकड़े देते हुए अधिसूचना में कहा गया है कि आकलन में अतिरिक्त अधिसूचना तक विलंब किया गया है. हालाँकि, स्थगन का उद्देश्य CISCE को साझा नहीं किया गया है।

    ×

    Hello!

    Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

    ×