IIFT Registration 2023

भारतीय विदेश व्यापार संस्थान (IIFT) द्वारा आयोजित होने वाले औद्योगिक व्यवसाय प्रबंधन - MBA (IB) में अगले वर्ष प्रवेश के लिए उम्मीदवारों के चयन के लिए आयोजित की जाने वाली प्रवेश परीक्षा में शामिल होने के लिए पंजीकरण किए जा रहे हैं।

    • Educational News, Exam News

भारतीय विदेश व्यापार संस्थान (IIFT) द्वारा आयोजित होने वाले औद्योगिक व्यवसाय प्रबंधन – MBA (IB) में अगले वर्ष प्रवेश के लिए उम्मीदवारों के चयन के लिए आयोजित की जाने वाली प्रवेश परीक्षा में शामिल होने के लिए पंजीकरण किए जा रहे हैं। उम्मीदवार राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) द्वारा आयोजित की जाने वाली इस प्रवेश परीक्षा के लिए परीक्षा पोर्टल iift.nta.nic.in पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन आवेदन पत्र के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

योग्यता :-
एनटीए द्वारा जारी प्रवेश परीक्षा अधिसूचना के अनुसार, उम्मीदवारों को प्रवेश परीक्षा में शामिल होने के लिए किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से न्यूनतम half अंकों के साथ कम से कम तीन साल की अवधि की स्नातक की डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए। प्रवेश परीक्षा में बैठने के लिए कोई आयु सीमा नहीं है।

आवेदन शुल्क :-
उम्मीदवारों को आवेदन के समय निर्धारित परीक्षा शुल्क 2500 रुपये भी देना होगा, जो उम्मीदवार ऑनलाइन माध्यम से कर सकेंगे। बता दें कि आईआईएफटी एमबीए (आईबी) प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया 30 सितंबर को शुरू हुई थी और आखिरी तारीख 14 नवंबर 2022 थी, जिसे बाद में 24 नवंबर तक बढ़ा दिया गया था।

आवेदन सुधार :-
दूसरी ओर, जिन उम्मीदवारों ने प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन किया है और निर्धारित परीक्षा शुल्क का भुगतान किया है, वे 26 नवंबर से जमा किए गए आवेदनों में त्रुटि सुधार या आवश्यक संशोधन कर सकेंगे। NTA ने IIFT MBA आवेदन में सुधार की अंतिम तिथि 30 नवंबर निर्धारित की है।

×

Hello!

Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

×