IIT Kanpur Recruitment 2022

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) कानपुर ने जूनियर असिस्टेंट की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं।

    • Educational News, Jobs News

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) कानपुर ने जूनियर असिस्टेंट की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। संस्थान द्वारा 10 अक्टूबर 2022 को जारी भर्ती के अनुसार जूनियर असिस्टेंट के कुल 119 पदों पर भर्ती होनी है. इनमें से 51 अनारक्षित हैं, जबकि 34 ओबीसी, 15 एससी, 2 एसटी, 6 दिव्यांग और 11 ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं। जूनियर असिस्टेंट की भर्ती नियमित आधार पर IIT कानपुर द्वारा की जानी है। आवेदन प्रक्रिया 10 अक्टूबर से शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 9 नवंबर 2022 शाम 5 बजे तक अपना आवेदन जमा कर सकेंगे।

योग्यता :-
IIT कानपुर में जूनियर असिस्टेंट के पदों के लिए केवल वही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं, जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री उत्तीर्ण की हो और कंप्यूटर एप्लीकेशन की जानकारी होनी चाइये।

आयु :-
उम्मीदवारों की आयु आवेदन की अंतिम तिथि 9 नवंबर 2022 को 21 वर्ष से अधिक और 30 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार ऊपरी आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

इस तरह आवेदन करें :-
IIT कानपुर में जूनियर असिस्टेंट की भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए, उम्मीदवारों को संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट iitk.ac.in पर जाकर करियर सेक्शन में जाना होगा। आप इस अनुभाग में दिए गए लिंक या ऊपर दिए गए सीधे लिंक से ऑनलाइन आवेदन पृष्ठ पर जा सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया के तहत, उम्मीदवार पहले पंजीकरण करेंगे और फिर अपनी यूजर आईडी और पासवर्ड से लॉगिन करेंगे और वे अपना आवेदन जमा कर सकेंगे।

आवेदन शुल्क :-
आवेदन करते समय 700 रुपये का शुल्क ऑनलाइन माध्यम से देना होगा। एससी, एसटी, दिव्यांग और महिला उम्मीदवारों को शुल्क का भुगतान नहीं करना है।

×

Hello!

Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

×