India Post GDS Recruitment 2022

डाक विभाग, संचार मंत्रालय, भारत सरकार ने 2 मई 2022 को देश भर के विभिन्न राज्यों में स्थित प्रधान डाकघरों और अन्य डाकघरों में ग्रामीण डाक सेवकों (जीडीएस) की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित करते हुए विज्ञापन जारी किया है।

    • Educational News, Jobs News

डाक विभाग, संचार मंत्रालय, भारत सरकार ने 2 मई 2022 को देश भर के विभिन्न राज्यों में स्थित प्रधान डाकघरों और अन्य डाकघरों में ग्रामीण डाक सेवकों (जीडीएस) की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित करते हुए एक विज्ञापन जारी किया है। जिन उम्मीदवारों ने किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10 (मैट्रिक या हाई स्कूल या माध्यमिक या माध्यमिक) की परीक्षा उत्तीर्ण की है, वे इन पदों के लिए आधिकारिक भर्ती पोर्टल indiapostgdsonline.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 6 जून 2022 निर्धारित की गई है।

इस तरह होगा चयन :-
डाक विभाग में ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर उम्मीदवारों का चयन बिना परीक्षा या इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. देशभर में डाक विभाग के विभिन्न सर्किलों के अनुसार उम्मीदवारों के 10वीं के अंकों के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी. इस मेरिट लिस्ट के अनुसार उम्मीदवारों को संबंधित पोस्टल सर्कल द्वारा निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार दस्तावेज सत्यापन के लिए आमंत्रित किया जाएगा।

योग्यता :-
डाक विभाग में ग्रामीण डाक सेवक पदों के लिए, उम्मीदवारों को 10 वीं कक्षा के साथ-साथ आवेदन के पोस्टल सर्कल के लिए निर्धारित क्षेत्रीय भाषा पर कमांड होना चाहिए। उम्मीदवारों को उस भाषा में लिखने, पढ़ने और बोलने में सक्षम होना चाहिए।

आयु :-

उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए, जिसकी गणना आवेदन की अंतिम तिथि से की जाएगी। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में भारत सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी।

×

Hello!

Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

×