Indian Army Recruitment 2022

भारतीय सेना के टेक्निकल कोर में भारतीय थल सेना द्वारा चेन्नई (तमिलनाडु) स्थित ऑफिसर्स ट्रेनिंग एकेडमी (ओटीए) में 60वें शॉर्ट सर्विस कमीशन (एसएससी-टेक्निकल) मेन कोर्स और 31वें शॉर्ट सर्विस कमीशन के लिए भर्ती की जा रही है।

    • Educational News, Jobs News

भारतीय सेना के टेक्निकल कोर में भारतीय थल सेना द्वारा चेन्नई (तमिलनाडु) स्थित ऑफिसर्स ट्रेनिंग एकेडमी (ओटीए) में 60वें शॉर्ट सर्विस कमीशन (एसएससी-टेक्निकल) मेन कोर्स और 31वें शॉर्ट सर्विस कमीशन के लिए भर्ती की जा रही है। एसएससी-टेक्निकल) मेन कोर्स अप्रैल 2023 से शुरू हो रहा है। कमीशन (एसएससी-टेक्निकल) वूमेन कोर्स के जरिए कुल 189 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इनमें से एसएससी-मेल टेक्निकल एंट्री के लिए 175 और एसएससी-फीमेल टेक्निकल एंट्री के लिए 14 रिक्तियां घोषित की गई हैं।

आवेदन प्रक्रिया :-
आवेदन प्रक्रिया मंगलवार 26 जुलाई 2022 को दोपहर 3 बजे से शुरू हो गई है और उम्मीदवार 24 अगस्त 2022 को दोपहर 3 बजे तक अपना आवेदन जमा कर सकेंगे. ऐसे में 60वें एसएससी-तकनीकी मुख्य पाठ्यक्रम और 31वें एसएससी के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार – भारतीय सेना के तकनीकी कोर में सरकारी नौकरियों के लिए महिलाओं की तकनीकी प्रविष्टि भारतीय सेना के भर्ती पोर्टल joinindianarmy.nic.in पर ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं

योग्यता :-
भारतीय सेना के तकनीकी कोर में महिला और पुरुष उम्मीदवारों के लिए घोषित रिक्तियों, जारी अधिसूचना के अनुसार, विज्ञापित पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से इंजीनियरिंग में डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए।

आयु :-
उम्मीदवारों की आयु 1 अप्रैल 2023 को 20 वर्ष से 27 वर्ष के बीच होनी चाहिए यानी उम्मीदवार का जन्म 2 अप्रैल 1996 से पहले और 1 अप्रैल 2003 के बाद नहीं होना चाहिए। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार सेना तकनीकी भर्ती 2022 अधिसूचना देखें।

×

Hello!

Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

×