Indian Army Technical(TGC 135) Recruitment 2021

    भारतीय सेना द्वारा टेक्निकल ग्रेजुएट कोर्स (TGC 135) के लिए आवेदन जुलाई 2022 से आज, 6 दिसंबर 2021 से शुरू किया जा सकता है। आर्मी TGC 135 के लिए आर्मी TGC 135 के लिए आर्मी द्वारा दिए गए आर्मी TGC 135 नोटिस के अनुसार, आवेदन करने के लिए तैयार प्रतियोगी वास्तव में आज दोपहर 3 बजे से 4 जनवरी 2022 तक दोपहर 3 बजे तक अपने आवेदन प्रस्तुत करना चाहते हैं। भारतीय सेना द्वारा तकनीकी कोर में नामांकन के लिए बारहवीं पास प्रतियोगियों के लिए तकनीकी प्रवेश योजना (टीईएस) और स्नातक आवेदकों के लिए तकनीकी स्नातक पाठ्यक्रम (टीजीसी) का समन्वय किया जाता है। जबकि नवीनतम TES-46 के लिए आवेदन चक्र 8 अक्टूबर से 8 नवंबर 2021 तक था, सेना द्वारा TGC 135 के लिए आवेदन 6 दिसंबर से शुरू होने की घोषणा की गई थी।

    इस संबंध में सेना टीजीसी 135 अधिसूचना की जाँच करें – Click Here

    कहां और कैसे आवेदन करें?

    जुलाई 2022 से शुरू होने वाले आर्मी टीजीसी 135 के लिए आवेदन करने में सक्षम आवेदक वास्तव में भारतीय सेना के प्राधिकरण नामांकन प्रवेश मार्ग, joinindianarmy.nic.in पर उपलब्ध होने के लिए वेब-आधारित आवेदन संरचना के माध्यम से आवेदन करना चाहेंगे। एप्लिकेशन इंटरैक्शन के एक घटक के रूप में, प्रतियोगी को पहले गेटवे पर कुछ समय के एंट्री सेगमेंट में नामांकन करना चाहिए और बाद में अपने आवेदन प्रस्तुत करने की संभावना को सशक्त बनाने के लिए अपनी सूक्ष्मताओं के माध्यम से लॉगिन करना चाहिए।

    सेना टीजीसी 135 के लिए योग्यता मानदंड

    पहले भारतीय सेना के नेतृत्व में टीजीसी भर्ती प्रक्रियाओं की अधिसूचना के अनुसार, किसी कथित विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से इंजीनियरिंग डिग्री उत्तीर्ण करने वाले प्रतियोगी आवेदन करने के लिए योग्य हैं। किसी भी मामले में, पिछले साल के छात्र भी आवेदन कर सकते हैं, हालांकि उन्हें पहली जुलाई 2022 तक मूल्यांकन पूरा करने का सबूत देना चाहिए, जो कि प्रतियोगी को भारतीय सैन्य अकादमी (आईएमए) में पाठ्यक्रम शुरू होने के 12 सप्ताह के भीतर बनाना चाहिए।  इसी तरह, प्रतियोगी की आयु 20 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए और पाठ्यक्रम की शुरुआत की तारीख को 27 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए,

    ×

    Hello!

    Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

    ×