Indian Coast Guard (ICG) Recruitment 2022

रक्षा मंत्रालय, भारत सरकार के तहत भारतीय तटरक्षक बल (ICG) ने नाविकों और मैकेनिकल के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है।

    • Educational News, Jobs News

रक्षा मंत्रालय, भारत सरकार के तहत भारतीय तटरक्षक बल (ICG) ने नाविकों और मैकेनिकल के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। आईसीजी द्वारा जारी विज्ञापन (नंबर 02/2022) के अनुसार 300 पदों पर भर्ती के लिए पात्र उम्मीदवार जिसमें नविक जनरल ड्यूटी के 225, नविक डोमेस्टिक ब्रांच के 40, मैकेनिकल मैकेनिकल के 16, मैकेनिकल इलेक्ट्रिकल के 10 और मैकेनिकल इलेक्ट्रॉनिक्स के 9 पद पर चयन किया जाना है।

इस तरह आवेदन करें :-
ऐसे में भारतीय तटरक्षक में नाविक या यांत्रिकी के पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक और पात्र उम्मीदवार आधिकारिक भर्ती पोर्टल joinindiancoastguard.gov.in पर उपलब्ध कराए जाने वाले ऑनलाइन आवेदन पत्र के माध्यम से आवेदन कर सकेंगे। आवेदन प्रक्रिया 8 सितंबर से शुरू होगी और उम्मीदवार 22 सितंबर 2022 तक शाम 5.30 बजे तक अपना आवेदन जमा कर सकेंगे।

आवेदन शुल्क :-
आवेदन के दौरान अनारक्षित उम्मीदवारों को 250 रुपये का शुल्क ऑनलाइन माध्यम से देना होगा। एससी, एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क में पूरी छूट दी गई है।

योग्यता :-
इंडियन कोस्ट गार्ड द्वारा जारी भर्ती विज्ञापन के अनुसार सेलर जनरल ड्यूटी के पदों के लिए 10+2 मैथ्स और फिजिक्स विषयों के साथ पास होना जरूरी है. घरेलू शाखा के लिए नाविक 10वीं होना चाहिए। वहीं, विभिन्न ट्रेडों में मैकेनिकल पदों के लिए उम्मीदवारों को संबंधित ट्रेड में दो या तीन साल के डिप्लोमा के साथ 10वीं पास होना चाहिए। सभी पदों के लिए उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से कम और 22 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

×

Hello!

Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

×