Indian Coast Guard Recruitment 2020: 12वीं पास के लिए

    Indian Coast Guard Recruitment 2020: इंडियन कोस्ट गार्ड में नाविक जीडी पद पर नौकरी पाने के लिए उम्मीदवारों को पहले लिखित परीक्षा, फिजिकल फिटनेस टेस्‍ट पास करना होगा जिसके बाद उनका मेडिकल टेस्ट होगा।

    Indian Coast Guard Recruitment 2020: इंडियन कोस्ट गार्ड (Indian Coast Guard) यूनियन के एक सशस्त्र बल ने नाविक (जनरल ड्यूटी) के पद के लिए भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इस पद पर 12वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। यहां कुल 260 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी की गए है।

    नोटिफिकेशन https://www.davp.nic.in/WriteReadData/ADS/eng_10119_26_1920b.pdf के मुताबिक, आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर 26 जनवरी 2020 से इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकेंगे। आवेदन की आखिरी तारीख 02 फरवरी 2020 तक होगी। आवेदन करने के लिए लिंक आधिकारिक वेबसाइट https://www.joinindiancoastguard.gov.in/ पर 26 जनवरी को एक्टिव किया जाएगा। नाविक (जनरल ड्यूटी) के पद पर भर्ती परीक्षा मार्च 2020 में देशभर में विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की जाएगी, जिसकी लिस्ट आप नीचे देख सकते हैं। भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड 15 से 20 फरवरी के बीच वेबसाइट पर जारी कर दिया जाएगा।

    योग्यता योग्यता और अनुभव: इंडियन कोस्ट गार्ड (Indian Coast Guard) में नाविक जीडी के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को मान्यता प्राप्त बोर्ड से 50 प्रतिशत अंकों के साथ 12वीं पास होना चाहिए। इसके साथ ही 12वीं में गणित और भौतिक विज्ञान विषय होना जरूरी है। (न्यूनतम कट ऑफ में 5% की छूट SC / ST उम्मीदवारों और राष्ट्रीय स्तर के उत्कृष्ट खेल कर्मियों के लिए दी जाएगी, जिन्होंने ओपन नेशनल चैम्पियनशिप / अंतरराज्यीय राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में किसी भी क्षेत्र की खेल स्पर्धाओं में प्रथम, द्वितीय या तृतीय स्थान प्राप्त किया है)। आयु सीमा 18 से 22 वर्ष निर्धारित की गई है। जानें नौकरी पाने वाले उम्मीदवारों को कितनी मिलेगी सैलरी: इस पद पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों का बेसिक वेतन 21700 / – (पे लेवल -3) होगा। इसके अलावा नियमों के अनुसार ड्यूटी की जगह / पोस्टिंग की प्रकृति के आधार पर महंगाई भत्ता और अन्य भत्ते भी मिलेंगे। रिजवर्ड कैटगरी के हिसाब से रिक्तियों की संख्या इस प्रकार है- UR (GEN) – 113, EWS – 26, OBC – 75, ST – 13, SC – 33

    This news taken from jansatta.com

     

    ×

    Hello!

    Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

    ×