Indian Navy Tradesman Recruitment 2022

    • Educational News, Jobs News

इंडियन नेवी ने स्किल्ड ट्रेड्समैन पदों पर भर्ती के लिए नोटिस दिया है. दी गई चेतावनी के अनुसार, कुल 1531 अवसरों का नामांकन किया जाएगा। सभी इच्छुक और योग्य आवेदक भारतीय नौसेना ट्रेड्समैन भर्ती 2022 के लिए प्राधिकरण साइट joinindiannavy.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन बातचीत 22 फरवरी 2022 से शुरू हो गई है। आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 मार्च 2022 है।

इंडियन नेवी ट्रेड्समैन भर्ती 2022 के लिए दिए गए नोटिस के अनुसार, भारतीय नौसेना में ट्रेड्समैन के 1531 अवसरों को सूचीबद्ध किया जाएगा। जिसमें 697 पद सामान्य वर्गीकरण के लिए, 141 पद आर्थिक रूप से अधिक कमजोर वर्गों के लिए, 385 पद अन्य के लिए रिवर्स क्लास में, 215 पद नियोजित स्थायी वर्गीकरण के लिए और 93 पद बुक किए गए कबीले वर्ग के लिए हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां
ऑनलाइन आवेदन करने की प्रारंभिक तिथि: 22 फरवरी, 2022
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि: 20 मार्च, 2022

परीक्षा शुल्क
अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/पीडब्ल्यूबीडी/भूतपूर्व सैनिकों और महिलाओं के लिए: कोई परीक्षा शुल्क नहीं
किसी भी शेष कक्षा के आवेदक के लिए: रु. 205/-

शिक्षाप्रद क्षमता
नौसेना में व्यापारियों के पदों पर नामांकन के लिए, आवेदकों ने एक कथित बोर्ड/फाउंडेशन से दसवीं कक्षा का मूल्यांकन पूरा कर लिया है और इसके अलावा प्रासंगिक एक्सचेंज में औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आईटीआई) की घोषणा की है।

आयु सीमा
20 मार्च 2021 को भारतीय नौसेना में ट्रेड्समैन के पदों के लिए आवेदन करने के लिए प्रतियोगियों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए और अधिकतम आयु 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। सरकारी नियमों के अनुसार वर्ग प्रतियोगियों का आयोजन किया। आइटमीकृत डेटा के लिए प्रतियोगी वास्तव में सही सूचना पर एक नज़र डाल सकते हैं।

निर्धारण प्रक्रिया
प्राप्त आवेदनों के आधार पर स्क्रीनिंग की जाएगी। उसके बाद स्क्रीनिंग में चुने गए आवेदकों को कंपोज्ड टेस्ट की आवश्यकता होगी। टेस्ट पीसी आधारित होगा।

वेतन 
इन पदों पर चुने गए आवेदकों को मैट्रिक्स लेवल 2 पर हर महीने 19,900 रुपये से 63,200 रुपये तक का मुआवजा दिया जाएगा। सभी योग्य आवेदक प्राधिकरण साइट joinindiannavy.gov.in पर भारतीय नौसेना नागरिक कार्मिक भर्ती 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अतिरिक्त सूक्ष्मताओं के लिए आप वास्तव में प्राधिकरण साइट पर एक नज़र डाल सकते हैं।

×

Hello!

Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

×