IREL Recruitment 2022

इंडियन रेयर अर्थ्स लिमिटेड (IREL) ने परमाणु ऊर्जा विभाग में ग्रेजुएट ट्रेनी (वित्त) / ग्रेजुएट ट्रेनी (HR) / डिप्लोमा ट्रेनी (तकनीकी) और अन्य सहित विभिन्न पदों (IREL भर्ती 2022) को भरने के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं।

    • Educational News, Jobs News

इंडियन रेयर अर्थ्स लिमिटेड (IREL) ने परमाणु ऊर्जा विभाग में ग्रेजुएट ट्रेनी (वित्त) / ग्रेजुएट ट्रेनी (HR) / डिप्लोमा ट्रेनी (तकनीकी) और अन्य सहित विभिन्न पदों (IREL भर्ती 2022) को भरने के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं (IREL भर्ती 2022) IREL की आधिकारिक वेबसाइट irel.co.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इन पदों (IREL भर्ती 2022) के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है।

रिक्त विवरण

पदों की कुल संख्या- 92

ट्रेड्समैन ट्रेनी (आईटीआई) -28
फिटर / इलेक्ट्रीशियन-14
फिटर / इलेक्ट्रीशियन-14ग्रेजुएट ट्रेनी (फाइनेंस) -07
ग्रेजुएट ट्रेनी (एचआर) -05
डिप्लोमा ट्रेनी (तकनीकी)-19
जूनियर सुपरवाइजर (राजभाषा) -03
निजी सचिव -02

महत्वपूर्ण तिथियाँ :-

आवेदन करने की प्रारंभिक तिथि – 17 जून 2022
आवेदन करने की अंतिम तिथि: 14 जुलाई 2022

योग्यता :-
ग्रेजुएट ट्रेनी (फाइनेंस) – न्यूनतम 60% अंकों के साथ किसी मान्यता प्राप्त भारतीय विश्वविद्यालय से सीए इंटरमीडिएट या सीएमए इंटरमीडिएट / वाणिज्य में स्नातक।

पर्सनल सेक्रेटरी- किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक या वैकल्पिक विषय के रूप में अंग्रेजी के साथ समकक्ष या डिग्री स्तर पर परीक्षा के माध्यम के रूप में अंग्रेजी और स्टेनोग्राफर में 40 शब्द प्रति मिनट की टाइपिंग स्पीड.

ट्रेड्समैन ट्रेनी (आईटीआई) फिटर / इलेक्ट्रीशियन / इंस्ट्रुमेंटेशन – राज्य / केंद्र सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त बोर्ड से आईटीआई / एनएसी के साथ एसएससी या समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही संबंधित ट्रेड में दो साल का अनुभव होना चाहिए।

अटेंडेंट ऑपरेटर केमिकल प्लांट – एसएससी या समकक्ष परीक्षा आईटीआई / एनएसी के साथ राज्य / केंद्र सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त बोर्ड से अटेंडेंट ऑपरेटर (केमिकल प्लांट) या + (प्लस) 2 विज्ञान में (इंटरमीडिएट / हायर सेकेंडरी) रसायन विज्ञान के साथ एक विषय के रूप में के रूप में उत्तीर्ण होना चाहिए।

ग्रेजुएट ट्रेनी (एचआर) – किसी मान्यता प्राप्त भारतीय विश्वविद्यालय से न्यूनतम 60% अंकों के साथ किसी भी विषय में स्नातक।

डिप्लोमा ट्रेनी (तकनीकी) – न्यूनतम 60% अंकों के साथ माइनिंग / केमिकल / मैकेनिकल / इलेक्ट्रिकल / सिविल / इलेक्ट्रॉनिक्स और इंस्ट्रुमेंटेशन इंजीनियरिंग में 3 साल का डिप्लोमा।

जूनियर सुपरवाइजर (राजभाषा) – किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से हिंदी में मास्टर डिग्री अंग्रेजी के साथ अनिवार्य या वैकल्पिक विषय के रूप में या डिग्री स्तर पर परीक्षा के माध्यम के रूप में या अनिवार्य या वैकल्पिक विषय के रूप में या डिग्री स्तर पर परीक्षा के माध्यम के रूप में हिंदी के साथ किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से अंग्रेजी में मास्टर डिग्री।

×

Hello!

Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

×