ITBP Constable Tradesman Admit Card: आईटीबीपी कांस्टेबल ट्रेड्स मैन परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी

    ITBP Constable (Tradesman) Admit Card 2020: भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल ने ITBP Constable (Tradesman) 2020 परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. जिन अभ्यर्थियों ने आईटीबीपी कांस्टेबल (ट्रेड्समैन) भर्ती परीक्षा  2020 के लिए आवेदन किये थे.  वे अपने एडमिट कार्ड भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल (ITBP) की आधिकारिक वेबसाइट पर या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं.

    आईटीबीपी कांस्टेबल (ट्रेड्समैनपरीक्षा  एडमिट कार्ड 2020 डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

     आईटीबीपी कांस्टेबल (ट्रेड्समैनपरीक्षा तिथि

    आईटीबीपी कांस्टेबल (ट्रेड्समैन) भर्ती 2017 के लिए लिखित परीक्षा 1 मार्च 2020 को विभिन्न परीक्षा केन्द्रों पर आयोजित की जाएगी. इस भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन फॉर्म वर्ष 2017 में भरे गए थे. आवेदन फॉर्म भरने के काफी समय के बाद इसके लिखित परीक्षा की घोषणा की गई. वे उम्मीदवार जो इस परीक्षा के लिए लम्बे अरसे से इन्तजार कर रहे थे अब वे अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

    आईटीबीपी कांस्टेबल (ट्रेड्समैन) परीक्षा का एडमिट कार्ड ऐसे डाउनलोड करें

    परीक्षार्थी सर्वप्रथम भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल की आधिकारिक वेबसाइट को लॉग इन करें. आईटीबीपी की आधिकारिक वेबसाइट @ recruitment.itbpolice.nic.in है. इसके बाद होमपेज पर आईटीबीपी कांस्टेबल (ट्रेड्समैन) परीक्षा 2020 पर क्लिक करें. क्लिक करने से एक नया पेज खुलेगा. इस पेज पर निश्चित स्थान पर ईमेल, पासवर्ड, कैप्चा कोड दर्ज करें और लॉगिन बटन पर क्लिक करें. इसके क्लिक करते ही कांस्टेबल (ट्रेड्समैन) परीक्षा का एडमिट कार्ड स्क्रीन पर शो हो जायेगा. इसे डाउनलोड कर प्रिंटआउट निकाल लें तथा परीक्षा के समय एडमिट कार्ड के साथ फोटो लगी स्वयं की एक आईडी लेकर परीक्षा स्थल पर पहुंचें. इन दोनों दस्तावेजों के अभाव में उन्हें परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी. इसके साथ ही परीक्षार्थी इस बात का भी ध्यान रखें कि उन्हें परीक्षा शुरू होने के करीब आधा घंटे पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा.

    आईटीबीपी कॉन्सटेबल (ट्रेड्समैन) परीक्षा पैटर्न

    आईटीबीपी कॉन्सटेबल (ट्रेड्समैन) भर्ती 2017 लिखित परीक्षा में एलीमेंट्री मैथमेटिक्स, एनालिटिकल एप्टीट्यूड, जनरल अवेयरनेस/जनरल नॉलेज और अंग्रेजी / हिंदी भाषा से संबंधित कुल 50 प्रश्न होंगे. प्रत्येक प्रश्न के अंक सामान होंगें. इस परीक्षा की अवधि 1 घंटे की होगी. सामान्य अभ्यर्थियों के लिए लिखित परीक्षा में न्यूतम 35% अंक और आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 33% अंक लाने अनिवार्य हैं. इससे कम अंक प्राप्त करने वाले अभ्यर्थियों को असफल घोषित किया जाएगा.

    This news taken from abplive.com

    ×

    Hello!

    Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

    ×