Jawahar Navodaya Vidyalaya Admissions 2022

जवाहर नवोदय विद्यालय (जेएनवी) में कक्षा 11 की रिक्त सीटों को भरने के लिए नवोदय विद्यालय समिति (एनवीएस) ने प्रवेश के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है।

    • Admission News, Educational News

जवाहर नवोदय विद्यालय (जेएनवी) में कक्षा 11 की रिक्त सीटों को भरने के लिए नवोदय विद्यालय समिति (एनवीएस) ने प्रवेश के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है।नवोदया विद्यालयों में विज्ञान, वाणिज्य, व्यावसायिक और मानविकी धाराओं में प्रवेश लेने के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट navodaya.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

योग्यता :-
जवाहर नवोदय विद्यालयों (जेएनवी) में प्रवेश पाने के इच्छुक उम्मीदवारों को सरकारी या सरकारी मान्यता प्राप्त स्कूल से शैक्षणिक वर्ष 2021-22 में कक्षा 10 वीं की परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। आवेदन करने वाले उम्मीदवार कक्षा 11वीं में प्रवेश पाने के लिए तभी पात्र होंगे जब उनका जन्म 01 जून, 2005 से 31 मई, 2007 के बीच हुआ हो। इस आयु सीमा से पहले या बाद में जन्म लेने वाले किशोर प्रवेश के लिए पात्र नहीं हैं।

चयन प्रक्रिया :-
जवाहर नवोदय विद्यालयों (जेएनवी) में प्रवेश चयन के लिए जिलेवार मेरिट सूची तैयार की जाएगी और उपलब्ध सीटों को भरने के लिए छात्रों का चयन किया जाएगा। नवोदय विद्यालय समिति (एनवीएस) जिले के जवाहर नवोदय विद्यालयों में रिक्त सीटों के आधार पर छात्रों का चयन कर राज्य स्तर पर एक सामान्य मेरिट सूची तैयार करेगी।

×

Hello!

Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

×