JEE Advanced Admit Card 2022

जेईई एडवांस्ड एडमिट कार्ड 2022 भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) मुंबई द्वारा जारी किया गया ।

    • Educational News, Exam News

जेईई एडवांस्ड एडमिट कार्ड 2022 भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) मुंबई 23 अगस्त 2022 को जारी किया गया । जेईई एडवांस 2022 एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक संस्थान द्वारा परीक्षा पोर्टल jeeadv.ac.in पर सक्रिय किया जाएगा। उस पर क्लिक करके और फिर नए पेज पर अपना विवरण (पंजीकरण संख्या, पासवर्ड, आदि) भरकर जमा करें। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि जेईई एडवांस्ड एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक की घोषणा आईआईटी मुंबई द्वारा सुबह 10 बजे सक्रिय की गई है और यह 28 अगस्त को दोपहर 2.30 बजे तक सक्रिय रहेगा।

परीक्षा:-
आईआईटी बॉम्बे ने 28 अगस्त 2022 को जेईई एडवांस 2022 परीक्षा आयोजित करने की घोषणा की है। घोषित कार्यक्रम के अनुसार, परीक्षा तीन-तीन घंटे की दो पालियों में आयोजित की जाएगी। पहली पाली सुबह नौ बजे से और दूसरी पाली दोपहर ढाई बजे से शुरू होगी। परीक्षा में उपस्थित होने के लिए, उम्मीदवारों को ऑनलाइन डाउनलोड किए गए जेईई एडवांस एडमिट कार्ड 2022 के साथ सत्यापन के लिए अपना फोटो आईडी (आधार कार्य, पैन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, आदि) परीक्षा केंद्र पर ले जाना होगा।

आंसर-की :-
अनुसूची के अनुसार, जेईई एडवांस 2022 के आयोजन के बाद परीक्षा में बैठने वाले उम्मीदवारों की रिस्पॉन्स शीट 1 सितंबर को और प्रोविजिनल आंसर-की 3 सितंबर को जारी की जाएगी। दोनों की मदद से उम्मीदवार अपने संभावित परिणाम का आकलन कर सकेंगे और किसी भी प्रश्न पर आपत्ति की स्थिति में 4 सितंबर तक परीक्षा पोर्टल पर उसका पंजीकरण करा सकेंगे. इन आपत्तियों की समीक्षा के बाद फाइनल आंसर की आर जेईई परिणाम 2022 की घोषणा 11 सितंबर 2022 को की जाएगी।

×

Hello!

Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

×