JEE Advanced Registration 2022

जेईई एडवांस के लिए पंजीकरण प्रक्रिया 7 अगस्त से शुरू हो रही है।

    • Educational News, Exam News

जेईई एडवांस के लिए पंजीकरण प्रक्रिया 7 अगस्त से शुरू हो रही है। आईआईटी में प्रवेश के लिए आयोजित होने वाली संयुक्त प्रवेश परीक्षा, जेईई एडवांस 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन 11 अगस्त, 2022 तक स्वीकार किए जाएंगे। ऐसे में छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे आवेदन कर सकते हैं। 7 तारीख से शुरू होने वाली पंजीकरण प्रक्रिया के लिए आधिकारिक वेबसाइट jeeadv.ac.in पर लॉग इन करें। इसके अलावा उम्मीदवार नीचे दिए गए आसान स्टेप्स को फॉलो करके भी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

इस तरह आवेदन करें :-

जेईई एडवांस्ड के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवार सबसे पहले जेईई एडवांस्ड 2022 की आधिकारिक वेबसाइट jeeadv.ac.in पर जाएं। इसके बाद, होमपेज पर, जेईई मेन 2022 लॉगिन आईडी और पासवर्ड का उपयोग करके लॉगिन विंडो पर पंजीकरण करें। अब छात्र दिए गए विकल्पों के माध्यम से जेईई एडवांस के लिए एक नया पासवर्ड बना सकते हैं। अब सभी पूछे गए विवरणों के साथ जेईई एडवांस 2022 एप्लीकेशन फॉर्म भरें। इसके बाद, पूछे गए स्कैन किए गए दस्तावेज़ों को अपलोड करें। अब निर्धारित गेटवे के माध्यम से जेईई एडवांस आवेदन शुल्क का भुगतान करें। भविष्य में उपयोग के लिए आवेदन पत्र जमा करें और सहेजें।

इन दस्तावेजों की होगी जरूरत :-

  1. कक्षा 10वीं, 12वीं की मार्कशीट
  2. जाति प्रमाण पत्र
  3. शारीरिक रूप से विकलांग प्रमाण पत्र, या पीडब्ल्यूडी प्रमाण पत्र
  4. जन्म प्रमाणपत्र
  5. 10वीं की मार्कशीट से अलग होने पर नाम बदलने वाला गजट
  6. GEN EWS प्रमाणपत्र
  7. अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी एनसीएल) प्रमाण पत्र

प्रवेश पत्र :-
जेईई एडवांस के एडमिट कार्ड 23 अगस्त को जारी किए जाएंगे। उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट jeeadv.ac.in पर जाना होगा और एडमिट कार्ड डाउनलोड करना होगा। वहीं, उम्मीदवार ध्यान दें कि वे 28 अगस्त तक एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

×

Hello!

Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

×