JEE Main Admit Card Released

    नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) मुख्य 2021 के लिए एडमिट कार्ड कल, 11 मार्च को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिए हैं। एडमिट कार्ड के साथ छात्रों के लिए कई महत्वपूर्ण निर्देशों और दिशानिर्देशों का भी उल्लेख किया गया है।

    जो छात्र जेईई मेन 2021 मार्च सत्र के लिए अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड करना चाहते हैं, वे जेईई की आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाकर और अपने लॉगिन क्रेडेंशियल में टाइप करके कर सकते हैं। JEE Main 2021 मार्च की परीक्षा 15 से 18 मार्च तक आयोजित की जाएगी।

    एनटीए द्वारा जारी एडमिट कार्ड के साथ, छात्रों को परीक्षा केंद्र पर हस्ताक्षरित स्व-घोषणा पत्र भी प्राप्त करना होगा या उन्हें प्रवेश से वंचित कर दिया जाएगा। मार्च सत्र के लिए एडमिट कार्ड के साथ एनटीए द्वारा स्व-घोषणा पत्र भी जारी किया गया है।
    जेईई मेन 2021 मार्च सत्र के लिए एडमिट कार्ड में उम्मीदवारों के नाम और रोल नंबर, जेईई मेन परीक्षा की तारीख और समय और परीक्षा केंद्र के विवरण जैसे विवरण होंगे। सभी उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड की हार्ड कॉपी परीक्षा केंद्र में ले जानी होगी।

    जेईई मेन 2021 मार्च एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए – सीधा लिंक

    जेईई मेन 2021 मार्च सत्र: महत्वपूर्ण दिशानिर्देश

    जो छात्र जेईई मेन 2021 पेपर 1 के लिए उपस्थित होंगे, उन्हें जेईई मेन प्रवेश पत्र, जेईई मुख्य उपक्रम और वैध पहचान प्रमाण परीक्षा केंद्र में ले जाना होगा या उन्हें प्रवेश से वंचित कर दिया जाएगा।

    सभी उम्मीदवारों को जेईई मेन सेल्फ डिक्लेरेशन फॉर्म 2021 भरकर परीक्षा केंद्र में ले जाना होगा। उन्हें अपने बाएं हाथ के अंगूठे का निशान और हस्ताक्षर उपलब्ध कराए गए स्थान पर लगाना होगा और उन्हें अपने माता-पिता द्वारा हस्ताक्षरित करवाना होगा।

    जेईई मेन परीक्षा हॉल के अंदर बैग, मोबाइल फोन, अन्य इलेक्ट्रॉनिक या ब्लूटूथ उपकरणों की अनुमति होगी

    सभी उम्मीदवारों से अपेक्षा की जाती है कि वे चल रहे कोविद -19 महामारी को देखते हुए परीक्षा हॉल के बाहर और अंदर उचित सामाजिक दूरी बनाए रखें।

    JEE मेन एडमिट कार्ड के साथ बॉलपेन, हैंड सैनिटाइजर बोतल और पारदर्शी पानी की बोतल ली जा सकती है।

    परीक्षा केंद्र के अंदर उम्मीदवारों के बीच किसी भी स्टेशनरी का आदान-प्रदान नहीं किया जा सकता है।

    इस वर्ष, JEE Main 2021 परीक्षा चार बार आयोजित की जा रही है, ताकि प्रत्येक छात्र को परीक्षा में बैठने का मौका मिले। परीक्षा का फरवरी सत्र पहले ही आयोजित किया जा चुका है और मार्च सत्र सोमवार, 15 मार्च से शुरू होगा।

    परीक्षा के अप्रैल सत्र के लिए पंजीकरण जेईई मेन 2021 मार्च सत्र के आयोजन के बाद शुरू होगा। परीक्षा का अंतिम प्रयास इस वर्ष मई में आयोजित किया जाएगा।

    ×

    Hello!

    Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

    ×