JEE-Main Exam 2022 Date Released

    • Educational News, Notification News

जेईई-मेन की प्राथमिक अवधि, डिजाइनिंग में प्रवेश के लिए प्लेसमेंट परीक्षा (जेईई-मेन परीक्षा 2022 तिथि) अप्रैल के लिए और मई में उसके बाद के चरण की योजना बनाई गई है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) के अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि जेईई-मेन की प्रिंसिपल अवधि 16 से 21 अप्रैल और दूसरे चरण की 24 से 29 मई तक की योजना बनाई गई है।

संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) मेन में दो पेपर होते हैं। इसके तहत, एनआईटी, आईआईआईटी और अन्य आधे वित्तपोषित विशेष प्रतिष्ठानों और कथित संगठनों और कॉलेजों में राज्य विधानसभाओं के निवेश के साथ बीई और बी.टेक स्नातक डिजाइनिंग परियोजनाओं में प्रवेश के लिए मुख्य पत्र का समन्वय किया जाता है।

यह अतिरिक्त रूप से जेईई एडवांस के लिए योग्यता परीक्षा है जो आईआईटी में प्रवेश के लिए है। इसमें अगला पेपर बैचलर ऑफ आर्किटेक्चर और बैचलर ऑफ प्लानिंग कोर्स में दाखिले का होता है।

एक प्राधिकरण ने कहा, “जेईई-मेन 2022 के लिए आवेदन आज, 1 मार्च से शुरू होंगे और प्राथमिक बैठक के लिए जेईई मेन 2022 आवेदन संरचना भरने की अंतिम तिथि 31 मार्च, 2022 है। परीक्षण हिंदी, अंग्रेजी और गुजराती में होंगे। अन्य असमिया की तुलना में। , बंगाली, कन्नड़, मलयालम, मराठी, उड़िया, पंजाबी, तमिल, तेलुगु, उर्दू।

पिछले साल, NEET-UG परीक्षा 12 सितंबर को रखी गई थी, जिसमें 95% से अधिक नामांकित छात्र नैदानिक ​​​​चयन परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे।

×

Hello!

Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

×