JEE Main Paper 2 Result 2020 Declared

    JEE Main Paper 2 Result 2020 Declared: एनटीए ने B.Arch और B.Planning उम्मीदवारों के लिए औपचारिक रूप से JEE मेन पेपर 2, का परिणाम घोषित हो गया है। जेइइ मेन 2020 पेपर 2 रिजल्ट की घोषणा के बारे में खबर की पुष्टि एनटीए यानी नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने आधिकारिक वेबसाइट पर की है। ऐसे उम्मीदवार जो जेईई मेन 2020 जनवरी परीक्षा के पेपर 2 में शामिल हुए थे वह अपना परिणाम देख सकते हैं और ऑफिशियल वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर लॉग इन करके अपना रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं।

    जारी हो चुकी है उत्तर पुस्तिका

    पेपर 2 के लिए जेईई मेन रिजल्ट 2020 को अपने आधिकारिक परीक्षा पोर्टल पर ऑनलाइन उपलब्ध कराने के साथ-साथ एनटीए ने हाल ही में संपन्न परीक्षा के लिए उत्तर पुस्तिका भी जारी की थी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अंतिम उत्तर कुंजी में किसी भी प्रकार का बदलाव नहीं किया गया है। उम्मीदवार जेइइ मेन पेपर 2 उत्तर कुंजी को आधिकारिक वेबसाइट यानी jeemain.nta.nic.in पर लॉग इन करके भी डाउनलोड कर सकते हैं।

    जेईई मुख्य पेपर 2 परिणाम के मुख्य बिंदु

    NTA द्वारा अपनी वेबसाइट पर प्रकाशित आधिकारिक अधिसूचना ने पेपर 2 के लिए जेइइ मेन रिजल्ट 2020 की घोषणा की पुष्टि करते हुए परीक्षा का विस्तृत विवरण प्रदान किया है। अधिसूचना में उल्लेख किया गया है कि B. Arch के लिए 138410 का कुल नोटिफिकेशन जारी किया गया है। देशभर में 345 परीक्षा केंद्र जेइइ मेन परीक्षा के लिए आयोजित किए गये थे।

    जेईई मेन पेपर 2, 2020 के टॉपर्स

    जेईई मेन पेपर 2 परीक्षा में कुल 3 उम्मीदवारों ने 100 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं। आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, हरियाणा के आरज़ू और तेलंगाना के हार्दिक राजपाल ने B.Arch पेपर में 100 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं। दूसरी ओर, आंध्र प्रदेश के कानुमुरी भीमेश्वर विजय वर्मा ने B.Planning पेपर में 100 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं।

    This news taken from jagran.com

    ×

    Hello!

    Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

    ×