JMSCCE Recruitment 2022

झारखंड लोक सेवा आयोग (JSSC) ने झारखंड नगर सेवा संवर्ग संयुक्त भर्ती प्रतियोगी परीक्षा (JMSCCE) 2022 के लिए अधिसूचना जारी की है।

    • Educational News, Jobs News

झारखंड लोक सेवा आयोग (JSSC) ने झारखंड नगर सेवा संवर्ग संयुक्त भर्ती प्रतियोगी परीक्षा (JMSCCE) 2022 के लिए अधिसूचना जारी की है। आयोग द्वारा जारी JMSCCE 2022 अधिसूचना (नंबर 09/2022) के अनुसार, परीक्षा के माध्यम से योग्य उम्मीदवारों का चयन किया जाता है। उद्यान अधीक्षक, पशु चिकित्सा अधिकारी, स्वच्छता और खाद्य निरीक्षक, स्वच्छता पर्यवेक्षक, राजस्व निरीक्षक और कानूनी सहायक पदों की कुल 921 रिक्तियों के लिए भर्ती प्रक्रिया आयोजित की जा रही है !

योग्यता :-

JSSC द्वारा जारी JMSCCE 2022 अधिसूचना के अनुसार, आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से संबंधित विषय में स्नातक और/या पीजी डिग्री/डिप्लोमा उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों को स्थानीय रीति-रिवाजों, भाषा और पर्यावरण का ज्ञान होना चाहिए।

आयु :-
उम्मीदवारों की आयु 1 अगस्त 2021 को 21 वर्ष से कम और 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। राज्य के आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार ऊपरी आयु सीमा में छूट दी जाती है। राज्य सरकार की अधिक जानकारी के लिए भर्ती विज्ञापन देखें।

आवेदन प्रक्रिया :-

झारखंड लोक सेवा आयोग द्वारा नगरपालिका सेवा के लिए विज्ञापित पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक योग्य उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट jssc.nic.in पर उपलब्ध कराए जाने वाले ऑनलाइन आवेदन पत्र के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया 30 मई से शुरू होगी और उम्मीदवार 26 जून 2022 तक अपना आवेदन जमा कर सकेंगे। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 100 रुपये का शुल्क ऑनलाइन माध्यम से देना होगा। आरक्षित श्रेणियों के लिए शुल्क में छूट दी गई है। आवेदन जमा करने के बाद, उम्मीदवार 6 से 10 जुलाई 2022 के बीच अपने आवेदन में आवश्यक त्रुटि सुधार या सुधार कर सकेंगे।

×

Hello!

Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

×