BSF Recruitment 2021

    बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (बीएसएफ) ने असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर, हेड कांस्टेबल और कांस्टेबल के 72 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. ऑनलाइन आवेदन का सिलसिला पिछले 15 नवंबर से शुरू हो गया है। नोटिस के अनुसार, माध्यमिक विद्यालय और आईटीआई का समर्थन प्राप्त करने वाले आवेदक इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इन ग्रुप सी पदों के लिए संभावना का चुनाव भर्ती परीक्षा, वास्तविक परीक्षण और नैदानिक ​​परीक्षण के आधार पर किया जाएगा।

    महत्वपूर्ण तिथियां
    ऑनलाइन आवेदन की प्रारंभिक तिथि – 15 नवंबर 2021
    ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि – 29 दिसंबर 2021
    ऑनलाइन आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि – 29 दिसंबर 2021
    ऑनलाइन परीक्षा की तारीख – अभी नहीं चुनी गई

    योग्यता और आयु सीमा
    इन विभिन्न पदों के लिए आवेदन करने वाले प्रतियोगियों के पास महत्वपूर्ण विनिमय में माध्यमिक विद्यालय और आईटीआई का वसीयतनामा होना चाहिए। इस बारे में अधिक जानकारी के लिए आप नोटिस देख सकते हैं। जहां तक ​​संभव हो, उम्मीदवारों की आधार आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 25 वर्ष होनी चाहिए। वर्ग बचाओ प्रतियोगियों को नियमानुसार आयु सीमा में छूट मिलेगी।

    आवेदन व्यय
    सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए आवेदन खर्च 100 रुपये है। अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पूर्व सैनिकों और महिलाओं के लिए आवेदन नि: शुल्क है, सब कुछ समान है। आवेदन खर्च डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड और नेट बैंकिंग के जरिए रखा जा सकता है।

    आवेदन कैसे करें
    इन ग्रुप सी पदों के लिए आवेदन करने के लिए, योग्य प्रतियोगियों को सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की प्राधिकरण भर्ती साइट https://rectt.bsf.gov.in पर जाना चाहिए। जब आप रिक्रूटमेंट सेगमेंट में जाएंगे तो आपको इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए कनेक्शन मिल जाएगा। प्रत्येक अप-एंड-कॉमर्स पहले नोटिस को डाउनलोड करने और उसमें दिए गए माध्यमों का पालन करके आवेदन चक्र को पूरा करने में सक्षम होगा। आवेदन करते समय सावधान रहें। यदि आवेदन संरचना में गड़बड़ी की घटना होती है, तो इसे खारिज करने के लिए जिम्मेदार है।

    वेतन 
    कांस्टेबल पदों पर चुने गए आवेदकों को हर महीने 21700 से 69100 रुपये तक का मुआवजा दिया जाएगा। जबकि एएसआई पद के लिए 29200 से 92300 रुपये और एचसी के पद के लिए 25500 से 81100 रुपये का मुआवजा दिया जाएगा।

    ×

    Hello!

    Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

    ×