CISF Recruitment 2022

    • Educational News, Jobs News

केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) ने कांस्टेबल के पद के लिए आवेदनों का स्वागत किया है। नोटिफिकेशन के अनुसार, कांस्टेबल के 1149 अवसरों का देश भर में नामांकन किया जाएगा। इच्छुक और योग्य आवेदक प्राधिकरण की साइट cisfrectt.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 4 मार्च, 2022 तय की गई है। उम्मीदवार को आवेदन करने से पहले प्राधिकरण की चेतावनी पर महत्वपूर्ण डेटा को वास्तव में देखने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

1149 पदों पर होगा चयन
सुपुर्द किए गए नोटिस के अनुसार, इस भर्ती अभियान के माध्यम से 1149 कांस्टेबल पद भरे जाएंगे। निश्चित डेटा के लिए उम्मीदवार वास्तव में सही नोटिस देख सकते हैं।

योग्यता
बारहवीं पास युवा केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल में खुले पदों का लाभ उठा सकते हैं। इस पद के लिए, उम्मीदवार को विज्ञान विषय के होते हुए भी एक कथित बोर्ड / कॉलेज से बारहवीं कक्षा या इसकी तुलनीय क्षमता उत्तीर्ण होना चाहिए। इसी तरह उम्मीदवार का आधार कद 170 सेमी होना चाहिए।

आयु सीमा
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले आवेदकों की अधिकतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम 23 वर्ष होनी चाहिए। किसी भी स्थिति में, सरकारी नियमों के अनुसार अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति वर्गीकरण प्रतियोगियों के लिए ऊपरी आयु सीमा में 5 वर्ष और ओबीसी अप-एंड-कॉमर्स के लिए 3 वर्ष की छूट होगी।

निर्धारण प्रक्रिया
दी गई अधिसूचना के अनुसार, आवेदकों का चयन कंपोज्ड टेस्ट, क्लिनिकल ट्रायल, वास्तविक प्रभावशीलता परीक्षण (पीईटी), वास्तविक मानक परीक्षण (पीएसटी) और रिपोर्ट पुष्टिकरण (डीवी) के आधार पर किया जाएगा।

वेतनमान
लांग लास्ट चुने गए उम्मीदवार को स्तर 3 पर कम आने पर 21,700/- से 69,100/- रुपये के दायरे में महीने दर महीने मुआवजा दिया जाएगा।

इस तरह लागू करें
योग्य उम्मीदवार 4 मार्च 2022 तक आधिकारिक वेबसाइट cisfrectt.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए, प्रतियोगियों को 100 रुपये का आवेदन खर्च देना होगा। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की बातचीत 29 जनवरी 2022 से शुरू हो गई है। अतिरिक्त सूक्ष्मताओं के लिए प्रतियोगी वास्तव में प्राधिकरण साइट को देख सकते हैं।

×

Hello!

Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

×