Karnataka Teacher Recruitment 2022

स्कूल शिक्षा विभाग के तहत प्राथमिक विद्यालयों में प्राथमिक शिक्षक के 15,000 पदों की भर्ती के लिए कर्नाटक के स्कूल शिक्षा विभाग (एसईके) द्वारा ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं।

    • Educational News, Jobs News

स्कूल शिक्षा विभाग के तहत प्राथमिक विधालयो  में प्राथमिक शिक्षक के 15,000 पदों की भर्ती के लिए कर्नाटक के स्कूल शिक्षा विभाग (एसईके) द्वारा ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 21 मार्च से शुरू हो गई है और उम्मीदवार 22 अप्रैल 2022 तक अपना आवेदन ऑनलाइन मोड में जमा कर सकेंगे। आवेदन करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट schooleducation.kar.nic.in पर जा सकते हैं।

चयन और योग्यता :-

कर्नाटक स्कूल शिक्षा के तहत 15,000 स्नातक प्राथमिक शिक्षक की भर्ती के लिए विभाग द्वारा आयोजित की जाने वाली स्नातक प्राथमिक विद्यालय शिक्षक भर्ती (जीपीएसटीआर) 2022 के माध्यम से योग्य उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। इस चयन परीक्षा में शामिल होने के लिए, उम्मीदवारों के पास पीयूसी यानी 12th, Degree and B.Ed or B.El.Ed. होना चाहिए।

आयु :-
कट-ऑफ तिथि के अनुसार उम्मीदवारों की आयु 21 वर्ष से कम और 42 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। राज्य सरकार के नियमों के अनुसार राज्य के आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा में छूट होगी।

इस तरह आवेदन करें :-

कर्नाटक प्राथमिक शिक्षक भर्ती 2022 के लिए आवेदन करने के लिए विभाग की वेबसाइट schooleducation.kar.nic.in पर जाने के बाद, उम्मीदवारों को होम पेज पर ही दिए गए संबंधित लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद आप पूछी गई जानकारी भरकर अपना आवेदन जमा कर सकेंगे।

×

Hello!

Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

×