KVS Exam Date 2023

केंद्रीय विद्यालय संगठन ने देश के केंद्रीय विद्यालयों में 13 हजार से अधिक टीचिंग और नॉन-टीचिंग पदों पर भर्ती के लिए निर्धारित चयन प्रक्रिया के तहत पहले चरण में होने वाली परीक्षा की तारीखों की घोषणा कर दी है

    • Educational News, Exam News

केंद्रीय विद्यालय संगठन ने देश के केंद्रीय विद्यालयों में 13 हजार से अधिक टीचिंग और नॉन-टीचिंग पदों पर भर्ती के लिए निर्धारित चयन प्रक्रिया के तहत पहले चरण में होने वाली परीक्षा की तारीखों की घोषणा कर दी है. संस्था द्वारा आज यानि 20 जनवरी 2023 को जारी कार्यक्रम के अनुसार पदों के अनुसार अलग-अलग घोषित तिथियों पर परीक्षाएं 7 फरवरी से 6 मार्च 2023 के बीच आयोजित की जाएंगी.

परीक्षा तिथियां :-

केंद्रीय विद्यालय संगठन द्वारा जारी कार्यक्रम के अनुसार सहायक आयुक्त पद के लिए पहली गैर शिक्षण पद की परीक्षा सात फरवरी को होगी। इसके बाद आठ फरवरी को प्रधानाध्यापक पद के लिए और नौ फरवरी को उपायुक्त -प्रिंसिपल भर्ती परीक्षा होगी। हालांकि, KVS परीक्षा तिथि 2023 के अनुसार, PRT (संगीत) की परीक्षा भी उसी दिन यानी 9 फरवरी को आयोजित की जाएगी। वहीं टीजीटी की परीक्षा 12 से 14 फरवरी और पीजीटी की परीक्षा 16 से 20 फरवरी तक होगी। जबकि 20 फरवरी को ही वित्त अधिकारी, एई (सिविल) और हिंदी अनुवादक के गैर शिक्षण पदों की परीक्षा आयोजित की जाएगी.
इसके बाद जूनियर सचिवालय सहायक की परीक्षा 1 से 5 मार्च तक होगी। स्टेनोग्राफर ग्रेड-2 की परीक्षा भी 5 मार्च को ही होगी। जबकि लाइब्रेरियन, सहायक अनुभाग अधिकारी और वरिष्ठ सचिवालय सहायक के गैर शिक्षण पदों के लिए परीक्षा छह मार्च को होनी है।

Notification :-Click Here

×

Hello!

Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

×