KVS Recruitment 2022

केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय के अंतर्गत आने वाले केंद्रीय विद्यालय संगठन (KVS) के तहत देश भर में स्थित विभिन्न केंद्रीय विद्यालयों में टीचिंग और नॉन-टीचिंग पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो रही है.

    • Educational News, Jobs News

केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय के अंतर्गत आने वाले केंद्रीय विद्यालय संगठन (KVS) के तहत देश भर में स्थित विभिन्न केंद्रीय विद्यालयों में टीचिंग और नॉन-टीचिंग पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 5 दिसंबर से शुरू होने जा रही है. आवेदन  26 दिसंबर तक कर सकते हैं !ऑनलाइन आवेदन पत्र के माध्यम से संगठन की आधिकारिक वेबसाइट kvsangathan.nic.in पर उपलब्ध कराया जाएगा। केवीएस द्वारा 2 दिसंबर को जारी  विज्ञापनों के अनुसार कुल 13404 प्राथमिक शिक्षक (पीआरटी), स्नातकोत्तर शिक्षक (पीजीटी), प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक (टीजीटी) और कई गैर-शिक्षण पद पर भर्ती होनी है।

रिक्त पदों की संख्या :-
प्राथमिक शिक्षक (पीआरटी) – 6414
प्राथमिक शिक्षक (संगीत) – 303
पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (पीजीटी) – 1409
प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक (पीजीटी) – 3176
कनिष्ठ सचिवीय सहायक – 702
आशुलिपिक ग्रेड 2 – 54
वरिष्ठ सचिवीय सहायक – 322
हिंदी अनुवादक – 11
सहायक अनुभाग अधिकारी – 156
असिस्टेंट इंजीनियर सिविल – 2
वित्त अधिकारी – 6
लाइब्रेरियन – 355
सहायक आयुक्त – 52
प्राचार्य – 239
उप प्राचार्य – 203

आवेदन प्रक्रिया :-
आवेदन प्रक्रिया के तहत, उन्हें ऑनलाइन आवेदन पृष्ठ पर अपने व्यक्तिगत विवरण (ईमेल, मोबाइल नंबर, आदि) के माध्यम से पहले पंजीकरण (साइन-अप) करना होगा और फिर पद के लिए आवेदन करने के लिए पंजीकृत विवरण के माध्यम से लॉगिन करना होगा। अभ्यर्थी अपना आवेदन जमा कर सकेंगे।

आवेदन शुल्क :-
आवेदन के दौरान टीचिंग (पीआरटी, टीजीटी, पीजीटी) पदों के लिए ऑनलाइन माध्यम से 1500 रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा। और कई गैर-शिक्षण पदों के लिए शुल्क 1200 रुपये या 1500 रुपये या 2300 रुपये है।

Notification :- Click Here (PRT)

Notification :- Click Here (TGT.PGT & Non teaching)

×

Hello!

Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

×