Maharashtra HSC 2020 results to be declared today

    महाराष्ट्र 12 वीं का रिजल्ट 2020 आज घोषित किया जाना है। हाई स्कूल सर्टिफिकेट (HSC) परिणाम 2020 आज महाराष्ट्र बोर्ड द्वारा जारी किए जाने की संभावना है। इससे पहले, महाराष्ट्र के शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने सूचित किया है कि एचएससी परिणाम 15 से 20 जुलाई के बीच घोषित किए जा सकते हैं। महाराष्ट्र एचएससी परीक्षा 2020 के परिणाम जल्द ही आधिकारिक वेबसाइटों पर उपलब्ध होंगे: mahahsscboard.maharashtra.gov.in, mahresult.nic.in

    MHSC परिणाम 2020 mahresult.nic.in पर घोषित किया जाएगा। चूंकि कोरोनॉवायरस संकट के बीच साइबर कैफे कोई अधिक व्यवहार्य विकल्प नहीं हैं, इसलिए छात्र एसएमएस सेवाओं के साथ इंटरनेट का उपयोग न करने पर भी आसानी से अपने मोबाइल के माध्यम से अपने अंकों की जांच कर सकते हैं।

    महाराष्ट्र बोर्ड एसएससी परिणाम की जांच एसएमएस से कैसे करें
    छात्रों को केवल एमएच को परीक्षा के नाम और सीट नंबर के साथ टाइप करना होगा और इसे 57766 पर भेजना होगा।

    महाराष्ट्र बोर्ड एसएससी परिणाम की जांच कैसे करें

    चरण 1: आधिकारिक वेबसाइट पर जाएँ: mahahsscboard.maharashtra.gov.in

    चरण 2: MSBSHE HSC रिजल्ट 2020 पर क्लिक करें

    चरण 3: अपना विवरण दर्ज करें जैसे रोल नंबर

    अंत में, परिणाम आपके कंप्यूटर स्क्रीन पर उपलब्ध होंगे। आप मोबाइल ब्राउज़िंग के माध्यम से परिणामों की जांच करने के लिए उसी प्रक्रिया का उपयोग कर सकते हैं।

    यद्यपि महाराष्ट्र सबसे अधिक कोरोनोवायरस प्रभावित राज्यों में से एक है, लेकिन इसने 6 मई से 19 जून, 2020 तक उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन शुरू किया। मुंबई मंडल ने 50 लाख कुल चादरों में से लगभग 42 लाख उत्तर पुस्तिकाओं की जाँच की।

    महाराष्ट्र की एचएससी परीक्षा के लिए, जहां 13 लाख छात्र उपस्थित हुए, वहीं एसएससी परीक्षाओं के लिए, कुल 17 लाख छात्र उपस्थित हुए।

    ×

    Hello!

    Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

    ×