MHA IB Recruitment 2023

केंद्र सरकार के गृह मंत्रालय के अंतर्गत आने वाले खुफिया विभाग(Intelligence Bureau) में मैट्रिक पास युवाओं के लिए 1600 से अधिक सुरक्षा सहायक/कार्यकारी और मल्टी टास्किंग स्टाफ (एमटीएस) के पदों पर भर्ती की जा रही है!

    • Educational News, Jobs News

केंद्र सरकार के गृह मंत्रालय के अंतर्गत आने वाले खुफिया विभाग(Intelligence Bureau) में मैट्रिक पास युवाओं के लिए 1600 से अधिक सुरक्षा सहायक/कार्यकारी और मल्टी टास्किंग स्टाफ (एमटीएस) के पदों पर भर्ती की जा रही है! आवेदन प्रक्रिया 28 जनवरी से शुरू कर दी गई है।  इच्छुक उम्मीदवार 17 फरवरी 2023 तक आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार गृह मंत्रालय की आधिकारिक वेबसाइट mha.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकेंगे।

योग्यता :-
आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को 17 फरवरी 2023 को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं की परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए, इस वर्ष 10वीं की परीक्षा देने वाले उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र नहीं हैं।

उम्र :-
उम्मीदवारों की आयु 27 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार आरक्षित श्रेणियों (एससी, एसटी, ओबीसी और अन्य) के उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

आवेदन शुल्क :-
आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 500 रुपये निर्धारित शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा। वैकल्पिक रूप से, उम्मीदवारों को एसबीआई चालान के माध्यम से ऑफलाइन आवेदन शुल्क का भुगतान करने की सुविधा भी दी गई है।

×

Hello!

Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

×