​​Ministry of Defence Recruitment 2022

    रक्षा मंत्रालय द्वारा विभिन्न पदों के लिए नामांकन की प्रक्रिया पूरी की जा रही है जिसके लिए प्रतियोगी 15 जनवरी तक आवेदन कर सकते हैं. सर्विस ऑफ डिफेंस ने उपमंडल अधिकारी एवं अन्य पदों पर आवेदन करने के लिए दावेदारों के आवेदनों का स्वागत किया है.योग्य प्रतियोगी नीचे दिए गए पूर्व निर्धारित स्थान पर भरे हुए आवेदन संरचना को भेजकर पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 जनवरी 2022 तक है। उम्मीदवार https://www.dgde.gov.in/ से आवेदन संरचना डाउनलोड कर सकते हैं।

    रिक्ति विवरण :-
    जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर: 7 पद
    सब डिविजनल ऑफिसर: 89 पद
    हिंदी टाइपिस्ट: 1 पद

    शैक्षिक योग्यता :-
    जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर: अनिवार्य/वैकल्पिक विषय के रूप में या डिग्री स्तर पर मूल्यांकन के तरीके के रूप में हिंदी/अंग्रेजी के साथ किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से मास्टर्स सर्टिफिकेट.
    अन्य: एक कथित बोर्ड से मैट्रिक पास।

    आयु सीमा :-
    कनिष्ठ हिंदी अनुवादक: 18 से 30 वर्ष
    अन्य: 18 से 27 वर्ष

    आवेदन शुल्क :-
    इसी तरह आवेदकों को प्रधान निदेशक, रक्षा संपदा, दक्षिणी कमान के लिए अनुरोध मसौदे के माध्यम से 200 रुपये का एक गैर-वापसी योग्य आवेदन शुल्क जमा करना होगा। महिला उम्मीदवारों, और एससी / एसटी / ईडब्ल्यूएस और भूतपूर्व सैनिक वर्गों के साथ जगह रखने वालों को कोई शुल्क देने की आवश्यकता नहीं है।

    इस तरह अप्लाई करें :-
    आवेदकों को बिंदु सूचना के आधार पर सुलभ साइटों से आवेदन संरचना को डाउनलोड करने और भरने की आवश्यकता है। भरे हुए आवेदन पत्र को प्रधान निदेशक, रक्षा संपदा, दक्षिणी कमान, ईसीएचएस पॉलीक्लिनिक के पास, कोढवा रोड, पुणे – 411040 पर भेजें।

    ×

    Hello!

    Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

    ×