MP Board Result

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, मध्य प्रदेश (MPBSE) ने राज्य में दसवीं और बारहवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है।

    • Educational News, Result News

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, मध्य प्रदेश (MPBSE) ने राज्य में दसवीं और बारहवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है। परिणाम एमपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है। इशिता, प्रगति और खुशबू क्रमशः 12वीं कला, विज्ञान और वाणिज्य स्ट्रीम में टॉपर रही हैं। वहीं 10वीं कक्षा की नैंसी दुबे और सुचेता पांडे ने संयुक्त रूप से टॉप किया है.जिन छात्रों ने इस साल बोर्ड परीक्षा में भाग लिया था, वे माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट mpresults.nic.in पर जाकर अपना परिणाम देख सकते हैं।

विज्ञान संकाय के टॉपर्स :-
श्योपुर की प्रगति मित्तल ने एमपी बोर्ड कक्षा 12वीं साइंस स्ट्रीम में 500 में से 494 अंकों के साथ पहला स्थान हासिल किया है। वहीं, गुना के लक्षदीप धाकड़ ने 491 अंकों के साथ दूसरा स्थान हासिल किया है। वहीं भिंड के आयुष तिवारी ने 490 अंकों के साथ और रायसेन की वेदिका विश्वकर्मा ने संयुक्त रूप से तीसरा स्थान हासिल किया है.

कॉमर्स संकाय की टॉपर्स :-
एमपी बोर्ड कक्षा 12वीं कॉमर्स स्ट्रीम में खुशबू शिवहरे और हर्षिता पांडे ने संयुक्त रूप से 500 में से 480 अंकों के साथ पहला स्थान हासिल किया है। वहीं श्रुति उपाध्याय और कशिश बलेजा ने 479 अंकों के साथ दूसरा स्थान हासिल किया है। जबकि नीलम थडानी ने 478 अंकों के साथ तीसरा स्थान हासिल किया है।

कला संकाय के टॉपर्स :-
इशिता दुबे ने एमपी बोर्ड कक्षा 12वीं आर्ट्स स्ट्रीम में 500 में से 480 अंकों के साथ पहला स्थान हासिल किया है। वहीं, रोशिता सिंह और अनुजा दीक्षित ने 479 अंकों के साथ दूसरा स्थान हासिल किया है। जबकि सजल जैन ने 478 अंकों के साथ तीसरा स्थान हासिल किया है।

10वीं कक्षा के टॉपर्स :-
10वीं कक्षा की मेरिट सूची में छतरपुर की नैंसी दुबे ने 500 में से 496 अंक प्राप्त कर तथा सतना की सुचिता पांडेय ने भी 496 अंकों के साथ संयुक्त प्रथम स्थान प्राप्त किया. जबकि रीवा के आयुष मिश्रा और राजगढ़ के पार्थ नारायण शर्मा 495 अंकों के साथ संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर रहे। वहीं नरसिंहपुर की दिव्यांशी मिश्रा 494 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहीं।

×

Hello!

Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

×