NABARD Admit Card: नाबार्ड असिस्टेंट मैनेजर प्रीलिम्स परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी

    NABARD Assistant Manager Admit Card Released 2020: नेशनल बैंक ऑफ एग्रीकल्चर एंड रूरल डेवलपमेंट ने नाबार्ड असिस्टेंट मैनेजर ऑफिसर ग्रेड ए प्रीलिम्स परीक्षा 2020 का कॉल लेटर जारी कर दिया है. नाबार्ड असिस्टेंट मैनेजर परीक्षा एडमिट कार्ड बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध है. जिन उम्मीदवारों ने NABARD असिस्टेंट मैनेजर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन किया था, वे नाबार्ड की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

    नाबार्ड असिस्टेंट मैनेजर परीक्षा एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का लिंक 25 फरवरी, 2020 तक एक्टिवेट रहेगा. परीक्षार्थी इस तारीख तक अपने एडिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. परन्तु परीक्षार्थियों को सलाह दी जाती है कि वे अंतिम तिथि का इन्तजार न करें और आज ही अपने एडमिट कार्ड अपने रजिस्ट्रेशन नंबर/ रोल नंबर और पासवर्ड/ जन्म तिथि की मदद से डाउनलोड करें.

     नाबार्ड असिस्टेंट मैनेजर परीक्षा एडमिट कार्ड 2020 डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें.

    विदित हो कि गत माह नाबार्ड में असिस्टेंट मैनेजर ग्रेड ए के कुल 150 पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकली थीं. ग्रेड ‘ए’ के इन पदों पर रुरल डेवलपमेंट बैंकिंग सर्विस, राजभाषा सर्विस और लीगल सर्विस विभाग में नियुक्तियां होंगी.

    चयन प्रक्रियानाबार्ड के इन पदों पर भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का चयन तीन स्तरीय परीक्षा (प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार) में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जायेगा.  

    नाबार्ड में असिस्टेंट मैनेजर प्रारंभिक परीक्षा पैटर्न

    नाबार्ड में असिस्टेंट मैनेजर प्रारंभिक परीक्षा में 200 अंकों के कुल 200 प्रश्न पूछे जाएंगे. प्रत्येक प्रश्नों के अंक समान होंगें. इस परीक्षा की अवधि दो घंटे की होगी. यह परीक्षा केवल क्वालिफाइंग नेचर की होगी. इस परीक्षा में निम्न विषयों से प्रश्न पूँछें जायेंगें.  

      • तर्क परिक्षण शक्ति (Reasoning) – 20 प्रश्न
      • अंग्रेजी भाषा – 40 प्रश्न
      • कंप्यूटर ज्ञान – 20 प्रश्न
      • सामान्य जागरूकता – 20 प्रश्न
      • आर्थिक और सामाजिक मुद्दे (ग्रामीण भारत के संदर्भ में) – 40 प्रश्न
      • कृषि और ग्रामीण विकास (ग्रामीण भारत के संदर्भ में) – 40 प्रश्न
    • गणितीय अभिरुचि –20 प्रश्न

    This news taken from abplive.com

    ×

    Hello!

    Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

    ×