NEET 2020 Registration Date: NTA ने 6 जनवरी तक बढ़ाई नीट 2020 रजिस्ट्रेशन की तारीख

    राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) ने राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) 2020 के लिए पंजीकरण करने की अंतिम तिथि बढ़ा दी है. इससे पहले, उम्मीदवारों को NEET के लिए रजिस्ट्रेशन करने के लिए 31 दिसंबर तक का समय दिया गया था, हालांकि, इसे अब 6 जनवरी तक बढ़ा दिया गया है.

    नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ( NTA) ने नीट 2020 परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन (Registration) की अंतिम तिथि 6 जनवरी, 2020 तक बढ़ा दी है. जिन उम्मीदवारों ने अभी भी परीक्षा के लिए अपना रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है, वे NTA NEET की आधिकारिक साइट ntaneet.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. बता दें कि आवेदन प्रक्रिया 2 दिसंबर, 2019 को शुरू हुई थी और इससे पहले अंतिम तारीख 31 दिसंबर, 2019 तक थी. अंतिम तिथि के विस्तार के साथ, फीस पेमेंट की तारीख भी बढ़ाई जाएगी. जो उम्मीदवार राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा, NEET 2020 के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे नीचे दिए गए इन सरल चरणों का पालन कर सकते हैं.

    NEET 2020 Steps to Apply – नीट 2020 आवेदन करने के स्टेप्स का पालन करें
    1. सबसे पहले एनटीए नीट की आधिकारिक साइट ntaneet.nic.in पर जाएं.
    2. नीट 2020 आवेदन पत्र पर क्लिक करें, अपनी ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर का उपयोग करके पंजीकरण करें.
    3. ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरें और स्क्रीन पर प्रदर्शित सिस्टम जेनरेटेड एप्लिकेशन नंबर को नोट करें.
    4.अब लॉग इन कर फॉर्म भरें
    5. डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड/नेट-बैंकिंग/यूपीआई के माध्यम से एसबीआई/ सिंडिकेट/एचडीएफसी/आईसीआईसीआई/पेटीएम से शुल्क का भुगतान करें.
    6. फाइल को डाउनलोड करें और भविष्य की आवश्यकता के लिए प्रिंट आउट रख लें.

    अभ्यर्थी 27 मार्च, 2020 से एनटीए वेबसाइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं और परीक्षा 3 मई, 2020 को आयोजित की जाएगी. परीक्षा की अवधि 180 मिनट है और परीक्षा का समय दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक है. अधिक संबंधित विवरणों के लिए उम्मीदवार एनटीए एनईईटी की आधिकारिक साइट पर जा सकते हैं.

    This news taken from abplive.com

    ×

    Hello!

    Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

    ×