NEET-MDS 2020: ऑल इंडिया कोटा सीटों के परिणाम जारी

    नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (एनबीई) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर 50 प्रतिशत ऑल इंडिया कोटा सीटों के लिए नीट-एमडीएस 2020 के परिणाम जारी कर दिए हैं। जिन उम्मीदवारों ने नीट-पीजी परीक्षा 2020 के लिए आवेदन किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट  https://nbe.edu.in/ से अपना परिणाम देख सकते हैं और डाउनलोड भी कर सकते हैं। परिणाम उम्मीदवारों के लिए पीडीएफ प्रारूप में जारी किया गया है।

    पांच जनवरी 2020 को हुई थी परीक्षा
    एनबीई ने नीट-पीजी का आयोजन देशभर में पांच जनवरी 2020 को कराया था। परीक्षा में करीब 1.6 लाख उम्मीदवार शामिल हुए थे। इनमें से 89549 कैंडिडेट्स क्वालिफाई घोषित किए गए हैं। परीक्षा कुल 1200 अंकों की थी। इसमें से जनरल और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी की कटऑफ 366 अंक, ओबीसी, एससी, एसटी की कटऑफ 319 अंक और जनरल दिव्यांग की कटऑफ 342 अंक रही।

    देशभर की संस्थानों में 50 प्रतिशत ऑल इंडिया कोटा और 50 प्रतिशत स्टेट कोटा के तहत सीटें भरी जाएंगी। परीक्षा पास करने वाले छात्र अपनी रैंक लिस्ट और स्कोर कार्ड वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। स्कोर कार्ड के आधार पर जल्द ही नीट पीजी की काउंसिलिंग शुरू होगी। मेडिकल काउंसिलिंग कमेटी (एमसीसी) इसका शेड्यूल जारी करेगा।

    इस तरह देखें रिजल्ट

    • सबसे पहले एनबीई की वेबसाइट natboard.edu.in पर जाएं।
    • यहां एनबीई रिजल्ट सेक्शन पर क्लिक करें।
    • यहां नीट पीजी लिंक पर क्लिक करें।
    • यहां नीट पीजी 2020 ऑल इंडिया कोटा रैंक पर क्लिक करें।
    • अब जो पीडीएफ आएगी, उसे डाउनलोड करके प्रिंट निकाल लें।

    This news taken from amarujala.com

    ×

    Hello!

    Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

    ×