NEET PG स्कोर कार्ड जल्द होंगे जारी

    नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (NBE) व्यक्त‍िगत स्कोर कार्ड जल्द जारी कर सकता है. नीट पीजी परीक्षा देने वाले अभ्यर्थी इसे एनबीई की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से चेक कर सकते हैं.

    NEET PG Score Card 2020: नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (NBE) ने हाल ही में नीट पीजी रिजल्ट (NEET PG Result 2020) की घोषणा की है और जल्द ही एनबीई नीट पीजी 2020 व्यक्त‍िगत स्कोर कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया जाएगा. बोर्ड द्वारा स्कोरकार्ड जारी किए जाने के बाद यह आधिकारिक वेबसाइट पर भी उपलब्ध होगा. NBE ने रिजल्ट के साथ अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर सभी कैटेगरी के छात्रों के लिए कट-ऑफ भी जारी किया है. सामान्य श्रेणी में कटऑफ 366 है जबकि यह क्रमशः 319 और 342 अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति और पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए है. जारी होने के बाद उम्मीदवार अपने व्यक्त‍िगत स्कोरकार्ड डाउनलोड करने के लिए NEET PG की आधिकारिक वेबसाइट nbe.edu.in पर जा सकते हैं. NEET PG रिजल्ट 2020 देखने के लिए यहां क्लिक करें

    NEET PG 2020 How to download the scorecard – नीट पीजी 2020 स्कोरकार्ड ऐसे करें डाउनलोड
    1. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट nbe.edu.in पर जाएं.
    2.NEET PG स्कोरकार्ड 2020 के लिंक के लिए अपनी परीक्षा यूजर आईडी और पासवर्ड दर्ज करें.
    3. रजिस्ट्रेशन के समय आपके द्वारा दर्ज आवश्यक विवरण दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें.
    4. आपके सामने स्कोरकार्ड प्रदर्शित होगा.
    5. भविष्य के संदर्भ के लिए स्कोरकार्ड डाउनलोड करें और इसे अपने पास रखें.

    परीक्षा 5 जनवरी, 2020 को आयोजित की गई थी, और परिणाम 30 जनवरी, 2020 को जारी किए गए थे. उम्मीदवार जल्द ही अपने कंबाइंड स्कोर देख पाएंगे. रिजल्ट में रैंक, रोल नंबर और परीक्षा में पास उम्मीदवारों के कुल अंक शामिल थे. जल्द ही व्यक्तिगत स्कोर जारी किए जाएंगे, जहां उम्मीदवार अपने परीक्षण का विस्तृत विश्लेषण देख पाएंगे. उम्मीदवारों को सभी लेटेस्ट अपडेट के लिए एनबीई की आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखने की सलाह दी जाती है.  बोर्ड द्वारा NEET पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सेस के परीक्षा रिजल्ट 2020 के नोटिस में प्रत्येक अभ्यर्थी के इंडीविजुअल स्कोर कार्ड 03 फरवरी से आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड उपलब्ध कराने का ऐलान किया गया था. व्यक्तिगत स्कोर कार्ड किसी भी समय जारी किए जा सकते हैं.

    This news taken from abplive.com

    ×

    Hello!

    Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

    ×