NHM UP CHO Recruitment 2022

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन उत्तर प्रदेश के तहत सीएचओ के 5505 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया है

    • Educational News, Jobs News

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन उत्तर प्रदेश के तहत सीएचओ के 5505 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया है. एनएचएम यूपी द्वारा 19 जुलाई 2022 को जारी विज्ञापन (सं. 636/एसपीएमयू/एनएचएम/एचआर/सीएचओ/2022-23/2571) के अनुसार सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी (सीएचओ) के 5500 से अधिक पदों पर संविदा के आधार पर भर्ती की जानी है.इन पदों पर 2202 पद अनारक्षित हैं यानी किसी भी राज्य के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं, जबकि शेष 3303 पदों के लिए उत्तर प्रदेश के आरक्षित वर्ग (एससी, एसटी, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस) के उम्मीदवार ही आवेदन कर सकते हैं।आवेदन प्रक्रिया बुधवार 20 जुलाई 2022 से शुरू हो गई है और उम्मीदवार 9 अगस्त तक अपने आवेदन जमा कर सकेंगे ।

शैक्षिक योग्यता :-
उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन में सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी (सीएचओ) की भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान या सामान्य से नर्सिंग में बीएससी डिग्री या पोस्ट बेसिक बीएससी (नर्सिंग) उत्तीर्ण होना चाहिए। उम्मीदवारों को भारतीय नर्सिंग परिषद या राज्य नर्सिंग परिषद से पंजीकृत उम्मीदवार होना चाहिए।

आयु :-
उम्मीदवारों की आयु आवेदन शुरू होने की तिथि यानी 20 जुलाई 2022 को 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। उत्तर प्रदेश के आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा में छूट है।

ऐसे आवेदन करे :-
इच्छुक और योग्य उम्मीदवार उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट upnrhm.gov.in पर जा सकते हैं, या सीधे नीचे दिए गए सीधे लिंक से ऑनलाइन आवेदन पृष्ठ पर जा सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया के तहत, उम्मीदवारों को पहले पंजीकरण करना होगा और फिर अपनी पंजीकृत ईमेल आईडी और पासवर्ड के माध्यम से लॉग इन करके उम्मीदवार अपना आवेदन जमा कर सकेंगे।

×

Hello!

Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

×