NHM UP Recruitment 2022

उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत राज्य के विभिन्न जिलों में पब्लिक हेल्थ नर्स (PHN) ट्यूटर के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया है

    • Educational News, Jobs News

उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत राज्य के विभिन्न जिलों में पब्लिक हेल्थ नर्स (PHN) ट्यूटर के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया है.राज्य स्वास्थ्य विभाग द्वारा 6 जुलाई, 2022 को जारी भर्ती विज्ञापन (सं. 623/एसपीएमयू/एचआर/एप्लिकेशन/2022-23/2257) के अनुसार पीएच के कुल 190 पदों पर भर्ती की जानी है. इनमें से 76 अनारक्षित हैं, जबकि 52 ओबीसी के लिए, 40 एससी, 3 एसटी और 19 ईडब्ल्यूएस के लिए आरक्षित हैं।

आवेदन प्रक्रिया :-

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार यूपी एनएचएम की आधिकारिक वेबसाइट upnrhm.gov.in पर भर्ती अनुभाग में दिए गए लिंक से ऑनलाइन आवेदन पृष्ठ पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया 6 जुलाई को दोपहर 2 बजे से शुरू हो गई है और उम्मीदवार 20 जुलाई 2022 (रात 11.59 बजे) तक अपने आवेदन ऑनलाइन जमा कर सकेंगे। आवेदन करने से पहले, उम्मीदवारों को भर्ती अधिसूचना के विवरण और ऑनलाइन आवेदन पृष्ठ पर दिए गए निर्देशों को ध्यान से पढ़ना चाहिए।

शैक्षिक योग्यता :-

यूपी एनएचएम पीएचएन ट्यूटर के पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को कम से कम 3 साल के अनुभव के साथ बीएससी (नर्सिंग) या नर्सिंग में एमएससी के साथ 2 साल का अनुभव होना चाहिए। इसके साथ ही उम्मीदवारों का इंडियन नर्सिंग काउंसिल या स्टेट नर्सिंग काउंसिल में रजिस्ट्रेशन होना जरूरी है।

आयु :-
उम्मीदवारों की आयु 1 जुलाई 2022 को 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, यूपी सरकार के नियमों के अनुसार राज्य के आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा में छूट का प्रावधान है। .

×

Hello!

Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

×