NHM WB Recruitment 2022

पश्चिम बंगाल राज्य स्वास्थ्य एवं परिवार समिति द्वारा राज्य के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के अंतर्गत राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के क्रियान्वयन हेतु सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी (सीएचओ) के 1203 पदों पर भर्ती हेतु विज्ञापन जारी किया गया है

    • Educational News, Jobs News

पश्चिम बंगाल राज्य स्वास्थ्य एवं परिवार समिति द्वारा राज्य के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के अंतर्गत राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के क्रियान्वयन हेतु सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी (सीएचओ) के 1203 पदों पर भर्ती हेतु विज्ञापन जारी किया गया है. समिति द्वारा 15 जून, 2022 को जारी भर्ती विज्ञापन के अनुसार विज्ञापित पदों के लिए निर्धारित चयन प्रक्रिया से चयनित उम्मीदवारों को अनुबंध के आधार पर भर्ती किया जाएगा ।

इस तरह आवेदन करें :-

पश्चिम बंगाल एनएचएम भर्ती के तहत सीएचओ पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार नीचे दिए गए सीधे लिंक से भर्ती अनुभाग या आवेदन पृष्ठ में दिए गए लिंक के माध्यम से विभाग की आधिकारिक वेबसाइट wbhealth.gov.in पर जा सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया के तहत, उम्मीदवारों को पहले पंजीकरण करना होगा और फिर पंजीकृत विवरण के माध्यम से लॉग इन करके उम्मीदवार अपना आवेदन जमा कर सकेंगे।

आवेदन शुल्क :-

आवेदन के दौरान उन्हें विभाग द्वारा निर्धारित 100 रुपये शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा। पंजीकरण की अंतिम तिथि 20 जून 2022 है। इसके बाद उम्मीदवार 25 जून तक आवेदन शुल्क का भुगतान कर सकेंगे और आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 30 जून 2022 है।

योग्यता :-

एनएचएम पश्चिम बंगाल के तहत सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी के पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से बीएएमएस की डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों को पश्चिम बंगा आयुर्वेद परिषद से पंजीकरण प्रमाण पत्र प्राप्त करना चाहिए था। उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2022 को 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। पात्रता और अन्य विवरणों से संबंधित अधिक जानकारी के लिए इस लिंक से भर्ती अधिसूचना देखें।

×

Hello!

Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

×