NIO में निकली साइंटिस्ट के पदों पर भर्ती

    NIO Scientist Recruitment 2020 Notification: नेशनल इंस्टीट्यूट आफ ओशनोग्राफी ने योग्य उम्मीदवारों से साइंटिस्ट के पद पर आवेदन आमंत्रित किये हैं. चयन होने पर उम्मीदवार महीने के 67,700 रुपये से लेकर 2,08,700 रुपये तक कमा सकते हैं. मौका अच्छा है, इसलिये अगर आप न्यूनतम योग्यता रखते हों तो आवेदन अवश्य करें. आवेदन केवल आनलाइन ही हो सकते हैं. आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 जनवरी 2020 है. बहुत समय नहीं बचा है, इसलिये जल्द से जल्द आवेदन कर दें. इसके साथ ही आवेदन करने के लिए वेबसाइट का पता है www.nio.org. अप्लीकेशन बताये गये प्रारूप में ही भरें. एक छोटी सी गलती भी आपके अप्लीकेशन को निरस्त कराने के लिये काफी है.

     

    योग्यता –

    नेशनल इंस्टीट्यूट आफ ओशनोग्राफी के साइंटिस्ट पद पर आवेदन करने के लिये आवश्यक है कि उम्मीदवार ने संबंधित विषय में पीएचडी की हो. इसके अलावा ज्यादा जानकारी के लिये आफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध नोटीफिकेशन की पीडीएफ देख सकते हैं. ये तो थी शैक्षिक योग्यता की बात पर अगर आयु सीमा की चर्चा करें तो इन पदों के लिये अधिकतम आयु सीमा 32 वर्ष रखी गयी है. हालांकि सरकारी नियमों के अनुसार ऊपरी आयु सीमा में छूट की सुविधा प्रदान की गयी है.

     

    आवेदन शुल्क –

    एनआईओ के साइंटिस्ट पद पर आवेदन करने के लिये उम्मीदवार को शुल्क के रूप में 100 रुपये देने होंगे. यह शुल्क भी सामान्य श्रेणी और ओबीसी के लिये है. एससी और एसटी कैटेगरी को शुल्क से मुक्त रखा गया है. उन्हें शुल्क के रूप में कुछ नहीं देना है.

    कैसे करें अप्लाई –

    इन पदों के लिये आवेदन केवल आनलाइन ही किये जा सकते हैं. कैंडिडेट्स को अप्लीकेशन भरते समय सावधानी बरतनी चाहिए. एक जरा सी गलती से भी पात्रता समाप्त हो सकती है. पहले नोटीफिकेशन ठीक से पढ़ लें और सही-सही सभी सूचनाएं भर दें. इसके बाद अप्लीकेशन सबमिट करने से पहले उसका प्रिंट आउट निकालना जरूर याद रखें.

    This news taken from abplive.com

    ×

    Hello!

    Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

    ×