NIOS Class 12 Senior Secondary result

    नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ओपन स्कूलिंग (NIOS) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर 5 अगस्त को सीनियर सेकेंडरी या NIOS कक्षा 12 का रिजल्ट 2020 घोषित कर दिया है। इस साल परीक्षा देने वाले उम्मीदवार  NIOS की आधिकारिक वेबसाइट पर results.nios.ac.in अपना परिणाम देख सकते हैं।

    NIOS ने 5 अगस्त को शाम 5 बजे तक परिणाम की तारीख और समय की पुष्टि की थी। संस्थान द्वारा अधिसूचित आधिकारिक ठीक समय  4:35  से पहले परिणाम जारी किया गया था।

    इस साल परीक्षा के लिए उपस्थित हुए सभी उम्मीदवार एनआईओएस की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अपना परिणाम देख सकते हैं। चूंकि बहुत से उम्मीदवार अपने परिणामों की जांच कर रहे हैं, इसलिए वेबसाइट क्रैश हो सकती है। वे छात्र जो आधिकारिक वेबसाइट तक नहीं पहुंच सकते हैं वे एसएमएस के माध्यम से भी परिणाम की जांच कर सकते हैं।

    NIOS Class 12 Result 2020: आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से कैसे जांच करें

    चरण 1: एनआईओएस की आधिकारिक वेबसाइट पर results.nios.ac.in  जाएं

    चरण 2: वरिष्ठ माध्यमिक परिणाम 2020 लिंक पर क्लिक करें

    चरण 3: अपना रोल नंबर दर्ज करें

    चरण 4: आपका परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा

    चरण 5: भविष्य के संदर्भ के लिए परिणाम का एक प्रिंटआउट डाउनलोड करें और लें

    एनआईओएस कक्षा 12 परिणाम 2020: अन्य विवरण

    NIOS कक्षा 12 परीक्षा 2020 मार्च 2020 में आयोजित की जाने वाली थी, लेकिन चल रहे कोविद -19 महामारी को देखते हुए कुछ विषयों के पेपर स्थगित करने पड़े। स्थगित किए गए पेपर जुलाई में होने वाले थे।

    छात्रों के बीच संक्रमण के जोखिम को कम करने के लिए स्थगित परीक्षाओं को अंततः रद्द कर दिया गया। कोरोनावायरस महामारी के कारण इस वर्ष मूल्यांकन प्रक्रिया में भी देरी हुई।

    NIOS Class 10 रिजल्ट 2020 को संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट पर 5 अगस्त को घोषित होने की उम्मीद है। छात्रों को किसी भी हाल के अपडेट के लिए वेबसाइट पर नियमित जांच रखने की सलाह दी जाती है।

    ×

    Hello!

    Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

    ×