NITI Aayog Recruitment

नीति आयोग, भारत सरकार ने यंग प्रोफेशनल और कंसल्टेंट के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है.

    • Educational News, Jobs News

नीति आयोग, भारत सरकार ने यंग प्रोफेशनल और कंसल्टेंट के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है. आयोग की ओर से जारी विज्ञापन के मुताबिक यंग प्रोफेशनल के 22 पदों और कंसल्टेंट्स के 6 पदों समेत कुल 28 पदों पर भर्ती होनी है. उम्मीदवार ध्यान दें कि इन पदों पर अनुबंध के आधार पर भर्ती की जानी है। अनुबंध की अवधि शुरू में दो साल के लिए होगी, जिसे आगे तीन साल के लिए एक साल के लिए बढ़ाया जा सकता है, यानी कुल अवधि 5 साल से अधिक नहीं होगी। आवेदन की प्रक्रिया 13 सितंबर से शुरू हो गई है और उम्मीदवार 12 अक्टूबर तक आवेदन कर सकेंगे.

ऐसे करें अप्लाई :-
नीति आयोग द्वारा विज्ञापित यंग प्रोफेशनल और कंसल्टेंट के पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक योग्य उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट niti.gov.in पर करियर सेक्शन में दिए गए लिंक से या नीचे दिए गए सीधे लिंक से भर्ती विज्ञापन डाउनलोड कर सकते हैं। और आप ऑनलाइन आवेदन पृष्ठ पर जा सकते हैं। आवेदन जमा करने के बाद, उम्मीदवारों को इसकी सॉफ्ट कॉपी को डाउनलोड और सेव करना चाहिए।

योग्यता :-
नीति आयोग के विज्ञापन के अनुसार युवा पेशेवर पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों के पास विज्ञान/अर्थशास्त्र/सांख्यिकी/संचालन अनुसंधान/सार्वजनिक नीति/विकास अध्ययन/व्यवसाय प्रशासन/प्रबंधन में स्नातकोत्तर डिग्री या समकक्ष योग्यता होनी चाहिए। 12वीं के बाद BE/B.Tech या MBBS या LLB या CA या ICWA या कोई अन्य चार साल की व्यावसायिक योग्यता रखने वाले उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं।

अनुभव :-
सलाहकार पदों के लिए केवल वही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं, जिनके पास उपरोक्त शैक्षणिक योग्यता के साथ-साथ 3 से 8 वर्ष का कार्यानुभव हो।

आयु :-
युवा पेशेवर पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु विज्ञापन जारी होने की तिथि को 32 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।
सलाहकार के पद के लिए उम्मीदवारों की आयु विज्ञापन की तिथि को 45 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

×

Hello!

Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

×