NSFU Recruitment 2022

भारत सरकार के गृह मंत्रालय के तहत राष्ट्रीय महत्व के संस्थान, नेशनल फॉरेंसिक साइंस यूनिवर्सिटी (NSFU) ने 332 टीचिंग और नॉन-टीचिंग पदों की भर्ती के लिए  विज्ञापन जारी किया है।

    • Educational News, Jobs News

भारत सरकार के गृह मंत्रालय के तहत राष्ट्रीय महत्व के संस्थान, नेशनल फॉरेंसिक साइंस यूनिवर्सिटी (NSFU) ने 332 टीचिंग और नॉन-टीचिंग पदों की भर्ती के लिए  विज्ञापन जारी किया है। विश्वविद्यालय द्वारा मंगलवार, 3 मई 2022 को जारी टीचिंग भर्ती विज्ञापन के अनुसार विभिन्न स्कूलों में प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर के कुल 193 पदों पर भर्ती की जानी है. इसी प्रकार गैर शिक्षण भर्ती विज्ञापन के अनुसार डिप्टी सेक्शन ऑफिसर, सेक्शन ऑफिसर, असिस्टेंट रजिस्ट्रार एवं अन्य के कुल 139 पदों के लिए पात्र उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किये जा रहे हैं.आवेदन प्रक्रिया 3 मई से शुरू हो गई है और उम्मीदवार 21 मई 2022 तक अपना आवेदन जमा कर सकेंगे।

योग्यता :-
सहायक प्रोफेसर पदों के लिए, उम्मीदवारों के पास रिक्तियों से संबंधित विषय / क्षेत्र में प्रथम श्रेणी में मास्टर डिग्री और पीएचडी होनी चाहिए। एसोसिएट प्रोफेसर के लिए उपरोक्त के अलावा 9 साल का अनुभव और प्रोफेसर पदों के लिए 10 साल का अनुभव होना चाहिए। इस लिंक से शिक्षण पदों के लिए पात्रता से संबंधित अधिक विवरण देखें। जबकि गैर-शिक्षण श्रेणी में सहायक पदों के लिए उम्मीदवारों को स्नातक होना चाहिए और हिंदी, अंग्रेजी और कंप्यूटर में दक्षता होनी चाहिए।

आयु :-
उम्मीदवार की उम्र 21 साल से कम और 35 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. इस लिंक से अन्य गैर-शिक्षण पदों के लिए निर्धारित पात्रता मानदंड की जांच करें।

आवेदन शुल्क :-
आवेदन के दौरान, उम्मीदवारों को 500 रुपये का शुल्क भी देना होगा, जिसका भुगतान उम्मीदवार ऑनलाइन माध्यम से कर सकते हैं। हालांकि, एससी, एसटी और दिव्यांग उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान नहीं करना है।

आवेदन प्रक्रिया :-
नेशनल फोरेंसिक साइंसेज यूनिवर्सिटी में टीचिंग या नॉन-टीचिंग पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार अपने आवेदन विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट career.nfsu.ac.in पर सीधे लिंक के माध्यम से ऑनलाइन जमा कर सकते हैं।

×

Hello!

Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

×