Passport Office Recruitment 2022

भारत सरकार के विदेश मंत्रालय के केंद्रीय पासपोर्ट संगठन (सीपीओ) ने देश भर में स्थित विभिन्न कार्यालयों में विभिन्न पदों की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है।

    • Educational News, Jobs News

भारत सरकार के विदेश मंत्रालय के केंद्रीय पासपोर्ट संगठन (सीपीओ) ने देश भर में स्थित विभिन्न कार्यालयों में विभिन्न पदों की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। संगठन द्वारा 7 जुलाई 2022 को जारी नोटिस के अनुसार, मदुरै में पासपोर्ट अधिकारी का एक पद और अमृतसर, बरेली, जालंधर, जम्मू, नागपुर, पणजी, रायपुर, शिमला, श्रीनगर, सूरत, पुणे और में उप पासपोर्ट अधिकारी के 23 पद हैं। हालांकि, उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि इन सभी पदों पर प्रतिनियुक्ति के आधार पर भर्ती की जानी है यानी पहले से ही निर्धारित संवर्ग और वेतनमान में नियमित रूप से काम करने वाले कर्मचारी आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन प्रक्रिया :-

ऐसे में केंद्रीय पासपोर्ट संगठन (सीपीओ) में पासपोर्ट अधिकारी और उप पासपोर्ट अधिकारी के पदों के लिए निर्धारित योग्यता रखने वाले इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट passportindia.gov.in से भर्ती विज्ञापन डाउनलोड कर सकते हैं। आवेदन के लिए आवेदन पत्र भर्ती विज्ञापन में ही दिया गया है। उम्मीदवारों को इस फॉर्म को पूरी तरह से जमा करना होगा और आवश्यक दस्तावेजों को विज्ञापन के अनुसार निर्धारित पते पर ऑफ़लाइन मोड में संलग्न करना होगा। आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि विज्ञापन जारी होने की तिथि से 30 दिनों के भीतर अर्थात 6 अगस्त 2022 तय की गई है।

योग्यता :-
पासपोर्ट अधिकारी के पद के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को नियमित आधार पर कम से कम पांच साल की सेवा के साथ मूल संवर्ग या विभाग में काम करना चाहिए। साथ ही किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक होना चाहिए और संबंधित कार्य में कम से कम 9 वर्ष का अनुभव आवश्यक है। इसी तरह, डिप्टी पासपोर्ट ऑफिसर के पद के लिए उम्मीदवारों को पांच साल की नियमित सेवा के साथ स्नातक और एक ही कैडर में पांच साल का कार्य अनुभव होना चाहिए।

×

Hello!

Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

×