PNB Peon Recruitment 2022

    • Educational News, Jobs News

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ने 12वीं पास युवाओं के लिए आवेदन खुले हैं। नोटिस के अनुसार इस भर्ती के माध्यम से (चपरासी) के 21 रिक्त पदों को भरा जाएगा। इच्छुक और योग्य प्रतियोगी साइट www.pnbindia.in से या नीचे दिए गए कनेक्ट के माध्यम से पीएनबी आवेदन पत्र 2022 डाउनलोड कर सकते हैं। उन्हें संरचना को भरने और नवीनतम अंतिम तिथि पर पीएनबी चपरासी आवेदन भेजने की आवश्यकता है।

आवेदन कर सकता
प्राधिकरण के नोटिस के अनुसार पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, गोपालगंज, सीवान और सीतामढ़ी में कुल 21 चपरासी के रिक्त पद सूचीबद्ध किए जाएंगे. चपरासी पद के लिए इच्छुक उम्मीदवार 21 मार्च तक आवेदन कर सकते हैं। इच्छुक उम्मीदवारों को डिस्कनेक्टेड मोड के माध्यम से आवेदन करना होगा।

रिक्ति विवरण
पदों की पूर्ण संख्या: 21 पद
पुरबा बर्धमान के लिए: 8 पद
बीरभूम के लिए: 7 पद
पूर्वी चंपारण के लिए: 5 पद
पश्चिम चंपारण के लिए: 2 पद
गोपालगंज के लिए: 3 पद
सीवान के लिए: 10 पद
सीतामणि के लिए: 1 पद

योग्यता
आवेदन करने के लिए आवेदक को 12वीं पास होना चाहिए या अंग्रेजी भाषा पर जानकारी पढ़ने/लिखने के साथ इसकी तुलना की जानी चाहिए। याद रखें स्नातक प्रतियोगी चपरासी के पद के लिए योग्य नहीं हैं।

वेतनमान
दी गई चेतावनी के अनुसार, निर्धारण के बाद, उम्मीदवारों को हर महीने 14500 से 28145 रुपये का भुगतान किया जाएगा।

आयु सीमा
उम्मीदवारों की आयु कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 24 वर्ष होनी चाहिए। आयु 1 जनवरी, 2022 से निर्धारित की जाएगी। इसके बावजूद, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के लिए 5 वर्ष और ओबीसी के लिए तीन वर्ष की छूट होगी।

आवश्यक दस्तावेज
आवेदन संरचना भरें और शिक्षाप्रद क्षमता, जन्म तिथि, मतदाता कार्ड, पैन कार्ड, रैंक समर्थन, गृह वसीयतनामा, आदि जैसी रिपोर्टों की स्व-प्रमाणित प्रतियां संलग्न करें।

इस तरह लागू करें
एक प्रतियोगी 21 मार्च 2021 को शाम 5 बजे तक इस स्थान पर पहुंच जाना चाहिए। मुख्य प्रबंधक, पंजाब नेशनल बैंक, मंडल कार्यालय, उज्ज्वल कॉम्प्लेक्स, त्रितिलाल तल, चांदमारी, मोतिहारी, पूर्वी चंपारण – 845401। लिफाफा स्पीड द्वारा भेजा जाना चाहिए। पोस्ट या पंजीकृत पोस्ट।

×

Hello!

Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

×