PNB Recruitment 2022

    • Educational News, Jobs News

पंजाब नेशनल बैंक, देश के सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में से एक, विभिन्न सर्कल कार्यस्थलों के अंतर्गत आने वाले स्थान में चपरासी के नामांकन के लिए नोटिस दे रहा है। पीएनबी हरियाणा राज्य में पानीपत मंडल कार्यालय और कुरुक्षेत्र मंडल कार्यालय द्वारा यमुनानगर और कुरुक्षेत्र लोकेल में स्थित शाखाओं द्वारा सोनीपत और पानीपत क्षेत्रों में स्थित शाखाओं में चपरासी के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन देकर आवेदनों का स्वागत कर रहा है।

पानीपत संभाग एवं कुरुक्षेत्र संभाग में 22-22 पदों पर नामांकन

पीएनबी ने पानीपत और सोनीपत के कुछ हिस्सों में चपरासी पदों के लिए 22 उद्घाटन की सूचना दी है। इनमें से 15 सोनीपत के लिए और 7 पानीपत के लिए हैं। इसी तरह यमुनानगर के लिए 12 और कुरुक्षेत्र के लिए 10 अवसर घोषित किए गए हैं।

योग्यता

पीएनबी में चपरासी पदों के लिए आवेदन करने में सक्षम प्रतियोगियों को संभवतः बारहवीं मूल्यांकन या एक कथित बोर्ड से समान मूल्यांकन के माध्यम से हवा मिली। इसी तरह, पहली जनवरी 2022 को प्रतियोगियों की आयु 18 वर्ष से कम और 23 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। इसके बावजूद, राज्य के सहेजे गए वर्गों के साथ स्थान रखने वाले प्रतियोगियों के लिए ऊपरी आयु सीमा में छूट की सूचना दी गई है। राज्य सरकार के सिद्धांत। साथ ही, अप-एंड-कॉमर्स उद्घाटन के बारे में चिंतित क्षेत्र का घर होना चाहिए, जिसके लिए प्रतियोगियों को अपने आवेदन में स्थायी निवास प्रमाण पत्र या रोजगार कार्यालय के साथ पंजीकरण प्रमाण पत्र की एक डुप्लिकेट संलग्न करनी चाहिए।

चयन प्रक्रिया

पंजाब नेशनल बैंक में चपरासी के पदों पर उनके दसवें और बारहवें छापों के आधार पर तैयार की गई वैधता सूची के अनुसार प्रतियोगियों का चयन किया जाएगा। इस वैधता सूची को स्थापित करने में दसवीं छापों को 40% और बारहवीं छापों को 60 प्रतिशत वेटेज दिया जाएगा।

वेतनमान

चुने हुए प्रतियोगियों को पीएनबी के आसपास कहीं स्थापित तकनीक के अनुसार व्यवस्था के बाद रु.14500/- का एक अंतर्निहित मौलिक मुआवजा दिया जाएगा। इसके अलावा, आवेदकों को बैंक की सिफारिश के अनुसार अन्य मुआवजा और लाभ भी दिया जाएगा।

इस तरह लागू करें

पीएनबी चपरासी भर्ती 2022 के लिए आवेदन बातचीत पूरी तरह से काट दी गई है। आवेदकों को पानीपत मंडल कार्यालय या कुरुक्षेत्र कार्यालय से व्यक्तिगत क्षेत्र के लिए आवेदन संरचना प्राप्त करने की आवश्यकता है। यह संरचना पूरी तरह से भरी जानी चाहिए और निर्दिष्ट अंतिम तिथि तक पीएनबी के समान मंडल कार्यालयों में प्रमाणीकरण के स्व-सत्यापित डुप्लिकेट के साथ जमा की जानी चाहिए। पानीपत मंडल की अंतिम तिथि पांच मार्च 2022 है, जबकि कुरुक्षेत्र संभाग के लिए अंतिम तिथि आज उदाहरण के लिए 28 फरवरी 2022 है.

पीएनबी पानीपत चपरासी भर्ती 2022 विज्ञापन और आवेदन पत्र –  डाउनलोड लिंक

पीएनबी कुरुक्षेत्र चपरासी भर्ती 2022 विज्ञापन और आवेदन पत्र – डाउनलोड लिंक

×

Hello!

Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

×