PPSC Jr Auditor Recruitment 2022

पंजाब सरकार के वित्त विभाग में ग्रुप बी के जूनियर ऑडिटर पद पर भर्ती के लिए विज्ञापन पंजाब लोक सेवा आयोग (पीपीएससी) ने जारी किया है।

    • Educational News, Jobs News

पंजाब सरकार के वित्त विभाग में ग्रुप बी के जूनियर ऑडिटर पद पर भर्ती के लिए विज्ञापन पंजाब लोक सेवा आयोग (पीपीएससी) ने जारी किया है। आयोग द्वारा वीरवार, 28 जुलाई 2022 को जारी पीपीएससी जूनियर ऑडिटर भर्ती 2022 विज्ञापन (सं.202269) के अनुसार, कुल 75 पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन किया जाना है। इनमें से 26 पद अनारक्षित हैं यानि देश भर के विभिन्न राज्यों के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। पंजाब राज्य के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं। साथ ही, कुल 75 रिक्तियों में से 25 महिला उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं।

आवेदन प्रक्रिया :-
आवेदन प्रक्रिया 28 जुलाई से शुरू हो गई है और उम्मीदवार 12 अगस्त 2022 तक अपना अप्लीकेशन ऑनलाइन मोड में सबमिट कर सकेंगे। पंजाब सरकार के वित्त विभाग में जूनियर ऑडिटर के पदों के लिए आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ppsc.gov.in पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन अप्लीकेशऩ फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

योग्यता :-
पीपीएससी जूनियर ऑडिटर भर्ती 2022 अधिसूचना के अनुसार, आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से कॉमर्स में यूजी (बीकॉम) या पीजी (एमकॉम) डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए।

आयु :-
उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2022 को 18 वर्ष से कम और 37 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, राज्य के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गई है। उदाहरण के तौर पर पंजाब के एससी, एसटी और ओबीसी उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा 42 वर्ष है।

आवेदन शुल्क :-
आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 1500 रुपये के आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। हालांकि, राज्य के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए शुल्क 500 रुपये / 750 रुपये ही है।

×

Hello!

Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

×