Punjab Group C Recruitment 2023

पंजाब अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (PSSSB) के नोटिफिकेशन के अनुसार ग्रुप सी फायरमैन और ड्राइवर के 1317 पदों पर भर्ती की जा रही है !

    • Educational News, Jobs News

पंजाब अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड ने ग्रुप सी फायरमैन और ड्राइवर पदों की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। पंजाब अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (PSSSB) के नोटिफिकेशन के अनुसार ग्रुप सी फायरमैन और ड्राइवर के 1317 पदों पर भर्ती की जा रही है ! आवेदन प्रक्रिया 28 जनवरी से शुरू हो चुकी है। उम्मीदवार अपने आवेदन ऑनलाइन आधिकारिक वेबसाइट sssb.punjab.gov.in पर जमा कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 28 फरवरी, 2023 है, जिसके बाद आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे। शुल्क का भुगतान करने के लिए उम्मीदवारों के पास 3 मार्च, 2023 तक का समय है।

पदों की संख्या :-
नगर निगमों में फायरमैन और चालक / परिचालक पदों के लिए 310 रिक्तियां हैं, और नगर पंचायतों के साथ नगर परिषदों में इन पदों के लिए 1007 रिक्तियां हैं।

योग्यता :-
ड्राइवर और ऑपरेटर के पद के लिए पात्र होने के लिए, आपको किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 8वीं पास होना चाहिए। साथ ही अगर आप फायर फाइटर बनने के लिए आवेदन कर रहे हैं तो आपके पास पिछले 5 साल का वैध ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए।

आयु सीमा :-
आवेदक की आयु 1 जनवरी 2023 तक कम से कम 18 वर्ष होनी चाहिए, लेकिन सरकारी आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को आरक्षण के अनुसार लाभ दिया जाएगा।

आवेदन शुल्क :-
सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए शुल्क 1000 रुपये है जबकि पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए शुल्क 500 रुपये है। अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों को 250 रुपये का भुगतान करना होगा जबकि भूतपूर्व सैनिक और आश्रित श्रेणी के उम्मीदवारों को 200 रुपये का भुगतान करना होगा।

×

Hello!

Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

×